1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. before bengal election 2021 kolkata police seized 22 pcs crude bomb from kolkata bengal

Bengal Election 2021: पहले चरण की वोटिंग से पहले एक्शन में कोलकाता पुलिस, 22 क्रूड बम बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव से पहले कोलकाता पुलिस की कार्रवाई, बड़ी संख्या में बम बरामद, जांच में जुटी पुलिस
चुनाव से पहले कोलकाता पुलिस की कार्रवाई, बड़ी संख्या में बम बरामद, जांच में जुटी पुलिस
prabhat khabar

Bengal Election 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव कल है. पहले चरण में 5 जिलों पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और झारग्राम की 30 सीटों पर चुनाव होना है. दूसरी तरफ चुनाव से पहले कोलकाता पुलिस ने करया इलाके के एक मकान से बड़ी संख्या में क्रूड बम बरामद की है. इस घटना के बाद से इलाके में दहशत है. इलाके में पुलिस की मुस्तैदी भी बढ़ा दी गयी है.

ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि गुरुवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर कोलकाता पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की एंटी राउडी सेक्शन (एआरएस) की टीम ने करया थानांतर्गत सीईएससी ट्रांसफोर्मर के निकट शिवतल्ला खालपार के एक मकान से 22 पीस क्रूड बम बरामद किया है. घटनास्थल पर बम निरोधी दस्ते की टीम भी पहुंची और बमों को निष्क्रिय कर दिया गया है.

लालबाजार के एक सूत्र ने बताया कि तिलजला मस्जिद बाड़ी लेन इलाके में स्थित एक मकान में बमों रखे जाने की सूचना एआरएस की टीम को मिली थी. सूचना पाकर एआरएस की टीम बम निरोधी दस्ते की टीम के साथ मौके पर पहुंची. मकान की तलाशी लेने पर एक बस्ते से बरामद किया गया. मौके से पुलिस को 22 पीस क्रूड बम मिला जिसे निष्क्रिय कर दिया गया. हालांकि किसने और क्यों बम छुपाया था, इसका पता लगाया जा रहा है.

वहीं स्थानीय सूत्रों का कहना है कि चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए बम इकट्ठा किये जा रहे थे. बहरहाल, पुलिस ने इलाके में पेट्रोलिंग और निगरानी बढ़ा दी है. मालूम हो कि मंगलवार को भी कोलकाता पुलिस की टीम ने इकबालपुर इलाके से 208 पीस जिंदा कारतूस बरामद की थी. उक्त बरामदगी कोलकाता पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है. बता दें कि चुनाव में हिंसा ना हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट है. कोलकाता पुलिस के साथ ही बंगाल पुलिस का भी छापामारी अभियान जारी है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें