1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. municiapal corporation of asansol has also become fully alert to fight against corona virus

कोरोना वायरस : निगम अलर्ट, लोगों को किया जा रहा है जागरूक

By Shaurya Punj
Updated Date
Taking seriously the way the Corona virus is spreading its feet, the corporation administration has also become fully alert.
Taking seriously the way the Corona virus is spreading its feet, the corporation administration has also become fully alert.
Prabhat Khabar

दुर्गापुर : कोरोना वायरस जिस तरह से लगातार पांव पसार रहा है, उसे गंभीरता से लेते हुए निगम प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो गया है. नगर निगम साफ-सफाई को लेकर पूरी तरह गंभीर दिख रहा है. साथ ही लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इसी कड़ी में ननि ने राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाने के लिए दिए गए विशिष्ट निर्देशों वाले पोस्टर के साथ अभियान शुरू किया. शनिवार सुबह से निगम के कर्मचारियों को विभिन्न क्षेत्रों में दीवारों पर पोस्टर लगाते देखा गया.

इस दिन ननि के वार्ड 19 के इलाके में काफी संख्या में पोस्टर लगाए गए. निगम द्वारा लगाए गए इस पोस्टर में राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य के मुद्दों को लेकर चेतावनी देते हुए कोरोना वायरस के खिलाफ चेतावनी संदेश जारी किया गया है. इस पोस्टर के जरिये लोगों को जागरूक किया जा रहा है. पोस्टर में लिखा है कि वास्तव में क्या करना है और क्या नहीं करना है. लगाए जा रहे इस पोस्टर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपने हाथ को साबुन-पानी या अल्कोहल युक्त हाथ से साफ रखने की सलाह दी गई है.

खांसी के मामले में हाथ के ऊपरी हिस्से के साथ नाक और मुंह को दबाने की सलाह और खांसी के दौरान रूमाल या टिशू पेपर के साथ नाक और मुंह को कवर करने की सलाह दी गई है. वहीं उपयोग किए गए टिशू पेपर को कचरे में डंप करने का सुझाव दिया गया है. इस पोस्टर द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए एहतियात के तौर पर भीड़ से बचने की भी सलाह दी गई है. डॉक्टर से सलाह लेने पर मास्क का उपयोग करना और एक दूसरे से दूरी बनाए रखने की सलाह दी गई है. इसके अलावा इस पोस्टर द्वारा लोगो को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का सुझाव दिया गया है. कहा गया है कि अगर आपको खांसी है, तो दूसरों के पास न जाएं. दूरी बनाए रखें. अपनी नाक या मुंह को न छुएं और खुले में थूके नहीं. निगम प्रशासन की ओर से लगाए गए इस पोस्टर को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता देखी जा रही है. लोगों ने निगम के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि इस वायरस को लेकर लोगों में जानकारी कम और गलतफहमी अधिक देखी जा रही है. पोस्टर के माध्यम से लोग वायरस को लेकर जागरूक होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें