37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चालीस हजार के जाली नोट बरामद

दुर्गापुर : दुर्गापुर पुलिस ने मेनगेट कादा रोड स्थित एक मकान में छापेमारी कर विक्रम यादव, जावेद खान, शेख सलीम को जाली नोट का कारोबर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इनके पास से चालीस हजार रुपये के जाली नोट व हथियार बरामद हुये हैं. ये तीनों उत्तर प्रदेश के हैं. यूपी पुलिस ने […]

दुर्गापुर : दुर्गापुर पुलिस ने मेनगेट कादा रोड स्थित एक मकान में छापेमारी कर विक्रम यादव, जावेद खान, शेख सलीम को जाली नोट का कारोबर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इनके पास से चालीस हजार रुपये के जाली नोट व हथियार बरामद हुये हैं. ये तीनों उत्तर प्रदेश के हैं.
यूपी पुलिस ने इनके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम रखा है. एडीसीपी अमिताभ माइति (इस्ट) ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों ने उत्तर प्रदेश से फरार होकर दुर्गापुर में पनाह ले रखी थी. वहीं से जाली नोट का कारोबार कर रहे थे. उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके दुर्गापुर में होने की सूचना दी थी. आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त अजय नंद के निर्देश पर विशेष टीम तैयार कर अभियान चलाते हुये उन्हें गिरफ्तार किया गया.
इनके पास से 40 हजार रुपये के जाली नोट, वनशटर, पांच कारतूस बरामद किये गये हैं. इनके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने रखा है. जाली नोट के कारोबार के साथ इन पर हत्या, छिनतई के भी मामले है. उत्तर प्रदेश पुलिस को इनकी गिरफ्तारी की सूचना दी जा चुकी है.
जाली नोट के साथ युवक गिरफ्तार
आद्रा. जाली नोट के कारोबार में लिप्त हैदर खान को आद्रा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया. वह सांतुड़ी थाना के भेटीगांव का निवासी था. शुक्रवार को उसे रघुनाथपुर अदालत में पेश किया. अदालत ने उसकी जमानत नामंजूर कर जेल भेज दिया. पुलिस ने बताया कि हैदर आद्रा-काशीपुर सड़क के किनारे काटारागुनी इलाके के समक्ष मांस लेने पहुंचा था. मांस लेने के बाद उसने दुकानदार को पांच सौ रुपये का नोट दिया. दुकानदार को नोट पर शक हुआ.
उसने पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हैदर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से तीन हजार रुपये के जाली नोट बरामद किया है.
बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार
पानागढ़. गुप्त सूचना के बाद बर्दवान जिला पुलिस ने अवैध रूप से पनाह ले रखे बंग्लादेशी नागरिक एम मल्लिक(37) को गिरफ्तार किया है. जिला पुलिस अधीक्षक कुणाल अग्रवाल ने बताया कि मल्लिक अवैध रूप से बर्दवान जिले के सदर थाना अंतर्गत मिर्यछजेबा दक्षिण में छिपकर रह रहा था.
शनिवार को उसे बर्दवान कोर्ट में पेश किया जायेगा. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. मामले में घर मालिक शेख सामू (41) को भी गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि खागड़ागढ़ कांड के बाद से ही जिला पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें