शहर निवासी पूरे दिन झेलते रहे सड़क जाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

चालक, खलासी वाहन छोड़ कर भाग निकले, क्रेन से हटाना नहीं था संभव

भारी ट्रैफिक के कारण मैनुअल हटाना असंभव, पूरे दिन चला एकतरफा ट्रैफिक
शहर की लाइफलाइन होने के कारण आसपास का पूरा इलाका फंसा रहा जाम में
ट्रैफिक कम होने पर देर संध्या मैनुअल निकाला गया कोयला, तब हटा क्रेन से
आसनसोल : आसनसोल-बराकर सड़क (जीटी रोड) के चेलीडांगा वॉल्वो बसस्टैंड से सौ मीटर की दूरी पर बीएनआर ओवरब्रिज पर गुरुवार की रात दो बजे अवैध कोयला लदे ट्रक का फ्रंट एक्सेल टूट जाने से वह ब्रेकडाउन होकर अप लेन के फुटपाथ पर चढ़ गया. इसके कारण आधी सड़क पूरी तरह से अवरूद्ध हो गई. ट्रक चालक वाहन छोड़ कर भाग निकला. ट्रक पर ओवरलोड होने के कारण साधारण क्रेन से उसे नहीं हटाया जा सका. इस कारण पूरे दिन बीएनआर ओवरब्रिज पर इकतरफा ट्रैफिक चलती रही. सुबह से ही वाहनों का जाम शुरू हो गया.
इसके कारण इससे आसनसोल बर्नपुर सड़क तथा आसनसोल स्टेशन पर आवागमन बुरी तरह से बाधित हुआ. पूरे दिन वाहनों को लंबा इंतजार करना पड़ा. ट्रक में निर्धारित क्षमता से दोगुनी वजन का कोयला लदा होने के कारण ट्रक को क्रेन से नहीं हटाया जा सका. मैनुअली लेबर लगाकर देर रात तक कोयला दूसरे ट्रक में लोड करने के बाद ट्रक को सड़क से हटाया गया. इस घटना से 24 घंटे तक आसनसोल शहर में जाम की स्थिति बनी रही. पुलिस के अनुसार ट्रक चालक फरार है.
स्थानीय सूत्रों के अनुसार रात दो बजे बीएनआर पुल के ऊपर से भारी लोड लेकर जा रही ट्रक का फ्रंट एक्सेल टूट गया और जोरदार आवाज हुआ. ट्रक चालक उल्टी दिशा से आ रहे वाहन को बचाने के क्रम में ट्रक को बाई ओर मोड़ा. इसी दौरान पुल के किनारे पतली सी नाली में उसका चक्का खींच लिया और गाड़ी का फ्रंट एक्सेल टूट गया. ट्रक सड़क किनारे सीमेंट के फुटपाथ पर अटक गया.
चालक और खलासी गाड़ी छोड़कर भाग गए. ट्रक सड़क के बीचों बीच फंस गया और सड़क की चौड़ाई का आधा से अधिक हिस्सा ट्रक ने ले लिया. रात से जाम लगने का क्रम आरम्भ हो गया. पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस रात से ही ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने में जुट गई. पुल के ऊपर यह घटना होने के कारण ट्रक हटाने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था. ट्रक में ओवरलोड कोयला था.लोडिंग गाड़ी को क्रेन से खींचना सम्भव नहीं था.
शहर के निवासियों की परेशानी सुबह से ही शुरू हो गई. ओवरब्रिज से ही शहर की सभी सड़के जुड़ी है. इस कारण पूरे दिन निवासियों को लंबे समय तक सड़क जाम झेलना पड़ा. ट्रैफिककर्मियों की तैनाती के बाद भी परेशानी हुई. ओवरब्रिज के पूर्वी किनारे पर वॉलवो बस स्टैंड होने से स्थिति और खराब हो गई. रवींद्र भवन, कोर्ट कैंपस, चेलीजडांगा, लोअर चेलीडांगा, विवेकानंद सरणी, आसनसोल बर्नपुर सड़क आदि पर नागरिक परेशान रहे.
पुलिस सूत्रों ने कहा कि स्थिति के अनुसार इकतरफा ट्रैफिक रखा गया. मामले की जांच की जा रही है. ट्रक को जब्त किया गया है. कोयला तस्करी की प्राथमिकी दर्ज की गई है. किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें