38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल में लगायें एक्सपोर्ट फैक्ट्रियां : मलय

आसनसोल : इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (ईईपीसी) इंडिया के आसनसोल (वेस्ट बंगाल) चैप्टर के उद्घाटन समारोह व एक्सपोर्ट जागरूकता सत्र का आयोजन शनिवार को मुर्गासोल स्थित एक होटल में किया गया. श्रम, विधि व न्याय मंत्री श्री घटक ने दीप प्रज्वलित कर ईईपीसी इंडिया के आसनसोल चैप्टर का उद्घाटन किया. ईईपीसी इंडिया के चेयरमैन रवि […]

आसनसोल : इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (ईईपीसी) इंडिया के आसनसोल (वेस्ट बंगाल) चैप्टर के उद्घाटन समारोह व एक्सपोर्ट जागरूकता सत्र का आयोजन शनिवार को मुर्गासोल स्थित एक होटल में किया गया. श्रम, विधि व न्याय मंत्री श्री घटक ने दीप प्रज्वलित कर ईईपीसी इंडिया के आसनसोल चैप्टर का उद्घाटन किया. ईईपीसी इंडिया के चेयरमैन रवि सहगल ने स्वागत भाषण दिया.

उप चेयरमैन अरूण कुमार गरोडिया ने जागरूकता सत्र में विशेष रूप से व्यवसायियों को संबोधित किया. आईएसपी के एवी कमलाकर ने भी अपने वक्तव्य में एक्सपोर्ट व्यवसाय पर अपना वक्तव्य पेश किया.
डिप्टी रिजनल चेयरमैन एलपी गुप्ता को ईईपीसी इंडिया के ईर्स्टन रिजन तथा आसनसोल चैप्टर का संयोजक नियुक्त किया गया. रिजनल निदेशक ईआर तथा एंड निदेशक मेंबरशिप अनिमा पांडे ने ईईपीसी इंडिया के सदस्यता आगामी दिनो में एक्सपोर्ट व्यवसायियों के लिए प्रोत्साहित करने वाली गतिविधियो के बारे में जानकारी दी गयी.
ईसीजीएल के विकास पदाधिकारी शुभाशीष साहा ने बीमा तथा क्रेडिट रिस्क मैनेजमेंट के बारे में वक्तव्य दिया. आईसीआइसीआई के रिजनल हेड कौशिक गांगुली ने एमएसएमई की वित्तीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी. रानीगंज चेंबर के अध्यक्ष कॉमर्स संसदीप भलोटिया ने भी अपने विचार रखे.
श्रम सह विधि व न्याय मंत्री मलय घटक ने कहा कि आसनसोल व्यवसायी एक्सपोर्ट वस्तुओं की फैक्ट्ररी लगायें तो आसनसोल को एक्सपोर्ट जोन घोषित कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि आसनसोल क्षेत्र में चार स्टील प्लांट के बाई प्रोडक्ट की फैक्ट्ररी लगाने की संभावना है. इस क्षेत्र में पहल करने वालों को बैंक लोन, जमीन सहित अन्य बेनिफिट की सुविधा मुहैया करायी जायेंगी.
इस क्षेत्र में श्रमिकों को कोई समस्या नहीं है. फैक्टरी के लिए आवेदन करने वालों को 48 घंटा में रजिस्ट्रेशन दिया जायेगा. इन प्लांटों को विकसित करने में राज्य के श्रम तथा वित्त विभाग का भरपूर सहयोग मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें