36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

होम ट्यूटर से लाखों रुपये की धोखाधड़ी

कोलकाता : घर में रखे पुराने सामान को ऑनलाइन खरीदने के बहाने होम होम ट्यूटर से लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है. होम ट्यूटर रथिजीत नंदी के खाते से एक लाख आठ हजार रुपये निकाल लिये गये. ऑनलाइन माध्यम से धोखाधड़ी का शिकार होने के बाद पीड़ित ने बारासात थाने […]

कोलकाता : घर में रखे पुराने सामान को ऑनलाइन खरीदने के बहाने होम होम ट्यूटर से लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है. होम ट्यूटर रथिजीत नंदी के खाते से एक लाख आठ हजार रुपये निकाल लिये गये. ऑनलाइन माध्यम से धोखाधड़ी का शिकार होने के बाद पीड़ित ने बारासात थाने के साइबर सेल में लिखित शिकायत दर्ज करायी.

आरोप है कि शिकायत के बाद अबतक पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गयी. मिली खबरों के अनुसार 28 फरवरी को बारासात नगरपालिका के वार्ड नंबर दस के निवासी रथिजीत नंदी की शादी है.

शादी के पहले वह घर में पड़े पुराने सामानों को बेचने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन दिया था. बताया गया कि विज्ञापन देने के कुछ देर बाद ही रवि कुमार नामक एक व्यक्ति का फोन आया. उसने बताया कि वह जम्मू-कश्मीर में बीएसएफ में कार्यरत है. वह 15 हजार रुपये में उसका पुराना पलंग खरीदने के लिए तैयार है. बताया गया कि वह मोहम्मद कुरैशी नामक एक दोस्त के ऑनलाइन पेमेंट ऐप के माध्यम से रुपये का पेमेेंट करेगा.

डील पक्का होने पर रवि ने कहा कि वह रुपये पेमेंट करना चाहता है. अपना ऑनलाइन पेमेंट ऐप का क्यूआर कोड दीजिये. उस समय वह कुछ समझ नहीं पाया. वह उस पर विश्वास कर अपना ऑनलाइन पेमेंट ऐप का कोड दे दिया. आरोप है कि कोड देते ही उसके मोबाइल पर एक एसएमएस आया कि बैंक खाते से एक लाख आठ हजार रुपये निकाले गये हैं.

उसके बाद उसे समझ में आया कि वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया है. उसने तत्काल इसकी शिकायत बारासात थाने के साइबर सेल में की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें