1. home Hindi News
  2. state
  3. uttarakhand
  4. pushkar dhami launches web app 1064 corruption free uttarakhand know details amh

भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड एप-1064, शिकायत पर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस एप का क्रियान्वयन मजबूती से किया जाए और भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए. एप पर जो भी शिकायतें आती हैं, उनको जल्द निस्तारित किया जाए. जो शिकायत विजिलेंस से संबंधित नहीं है, तो उसे सीएम हेल्पलाइन एवं संबंधित विभाग को भेजा जाए.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
संवाद

देहरादून (उत्तराखंड) : शिकायत पर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड- 1064 एप लांच किया. इस एप का शुभारंभ विजिलेंस विभाग द्वारा शुक्रवार को सचिवालय में किया गया. इसके जरिए भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसा जा सकेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस एप का क्रियान्वयन मजबूती से किया जाए और भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए. एप पर जो भी शिकायतें आती हैं, उनको जल्द निस्तारित किया जाए. जो शिकायत विजिलेंस से संबंधित नहीं है, तो उसे सीएम हेल्पलाइन एवं संबंधित विभाग को भेजा जाए. जन समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए सरलीकरण, समाधान, निस्तारण एवं संतुष्टि के सिद्धान्त पर कार्य किया जाए. जन समस्याओं का समाधान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने निदेशक सतर्कता को निर्देश दिए हैं कि भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड एप- 1064 का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाए. आम जन को इस एप की पूरी जानकारी हो.

निदेशक सतर्कता अमित सिन्हा ने जानकारी दी कि 1064 नम्बर पर एप के माध्यम से एवं फोन से कोई भी व्यक्ति शिकायत कर सकता है. यह नम्बर भारत सरकार से प्राप्त है. एप के माध्यम से प्रत्येक शिकायत रजिस्टर होगी, जिसका पूरा डाटा सुरक्षित रखा जायेगा. शिकायतकर्ता की पूरी गोपनीयता रखी जायेगी. यह एप हिन्दी एवं अंग्रेजी दानों भाषाओं में है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें