1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. team india opener batsman shikhar dhawan stranded by feeding birds with paddy on the ghats of banaras police can take action bird flu news aml

बनारस के घाट पर पक्षियों को दाना खिलाकर फंसे शिखर धवन, आप भूलकर भी न करें यह काम

वाराणसी के घाट पर प्रवासी साइबेरियन पक्षियों को दाना खिलाना टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भारी पड़ गया है. वाराणसी प्रशासन कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है. उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू के मामले मिलने के बाद से पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक लगा दी थी. इस रोक के बावजूद भी शिखर धवन ने पक्षियों को दाना खिलाया और इसका फोटो अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan
Instagram

वाराणसी : वाराणसी के घाट पर प्रवासी साइबेरियन पक्षियों को दाना खिलाना टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भारी पड़ गया है. वाराणसी प्रशासन कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है. उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू के मामले मिलने के बाद से पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक लगा दी थी. इस रोक के बावजूद भी शिखर धवन ने पक्षियों को दाना खिलाया और इसका फोटो अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

अब जिला प्रशासन शिखर पर कार्रवाई की तैयारी कर रहा है. जबकि नाव चलाने वाले नाविकों का चालान काटा गया है और तीन दिन के लिए बैन लगा दी गयी है. वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने न्यूज चैनल आज तक से कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जा सकती है. मामले की जांच के बाद दशाश्वमेध पुलिस ने नाव चलाने वाले प्रदीप साहनी और सोनू का धारा 188 के तहत चालान काटा है.

पुलिस ने चालान काटने के अलावे दोनों पर तीन दिन के लिए नाव चलाने पर बैन लगा दी. प्रशासन ने जहां शिखर धवन पर कार्रवाई करने का मन बना लिया है, वहीं आम लोगों से ऐसा नहीं करने की एक बार फिर से अपील की है. प्रशासन ने शिखर धवन के सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गये तसवीर के आधार पर ही कार्रवाई करने का मन बनाया है.

बता दें कि जिला प्रशासन ने वाराणसी आने वाले पर्यटकों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि वे किसी भी परिस्थिति में प्रवासी पक्षियों को दाना नहीं खिलाएं. प्रवासी पक्षियों के अलावे अन्य पक्षियों को भी दाना नहीं खिलाने का निर्देश दिया गया है. प्रशासन ने यह भी कहा कि इस आदेश में बाद भी अगर कोई पक्षियों को दाना खिलाते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ तर्कसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जायेगी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें