1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. former congress mp udit raj said bjp has no faith in hinduism sht

Varanasi News: बीजेपी की हिंदू धर्म में नहीं है आस्था, सिर्फ धर्म का इस्तेमाल करते हैं- उदित राज

पत्रकार वार्ता में कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद डॉक्टर उदित राज ने भाजपा और बसपा पर जमकर हमला बोला.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पूर्व सांसद डॉक्टर उदित राज
पूर्व सांसद डॉक्टर उदित राज
प्रभात खबर

Varanasi News: वाराणसी में कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर उदित राज ने परेड कोठी कैंट स्थित निजी होटल में पत्रकार वार्ता की. इस दौरान उन्होंने भाजपा और बसपा पर जमकर हमला बोला. साथ ही बिना नाम लिए बीजेपी पर हिंदू धर्म का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

डॉ उदित राज ने बीएसपी को समाप्त होने वाली पार्टी तक बता दिया. इसके अलावा पूर्व सांसद ने बीजेपी पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि, भुखमरी के इंडेक्स में बांग्लादेश, नेपाल, पाकिस्तान से भी हम आगे निकल गए हैं.

हिन्दू धर्म का होता है इस्तेमाल

उन्होंने प्रेस की स्वतंत्रता के मामले में भारत को पाकिस्तान के बराबर बता दिया. इसके अलावा बाग्लादेश की जीडीपी भारत से अधिक होने को शर्म की बात कही. उन्होंने कहा, मुझे यह सोचकर आश्चर्य हो रहा है कि भगवान राम की जाती, धर्म, पिता तक बदल दिए गए हैं. जो लोग धर्म का ठेकेदार हैं, आखिर वे इस बात पर मौन क्यों है. इससे यह निष्कर्ष निकलता है कि हिन्दू धर्म में आस्था नहीं है. सिर्फ हिन्दू धर्म का बस इस्तेमाल होता आ रहा है.

दरअसल, बीजेपी के सहयोगी दल निषाद पार्टी के डॉक्टर संजय निषाद ने कहा था कि, राजा दसरथ की संतान भगवान राम नहीं थे, बल्कि वह श्रृंगी ऋषि की संतान थे. इसी बयान को लेकर उदित राज ने बीजेपी और उसके सहोयगी दलों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, अगर ये बात कांग्रेस कहती कोई इतिहासकार कहता तो, अब तक संघ और बीजेपी के लोग लाठी लेकर उसके घर पहुंच गये होते.

इसके साथ ही उदित राज ने बसपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि, बीएसपी बड़ी तेजी से समाप्त हो रही है. लोग उस दल को छोड़कर कांग्रेस और सपा में शामिल हो रहे हैं. दलितों बचितों को जो कुछ भी दिया कांग्रेस ने दिया. जिस तरह से मोदी सरकार ने दो करोड़ रोजगार या 15 लाख खाते में भेजने का बात कही, इसी तरह मायावती ने भी अपने सरकार के दौरान जनता को भ्रमित करने का कार्य किया था. उन्होंने कहा कि, गरीब और वंचितों के हित में कार्य करने वाली पार्टी सिर्फ कांग्रेस है, और कोई नहीं.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें