1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. bhu entrance exam 2021 results announced nta admission know bhu counselling process avi

BHU Results 2021: NTA ने जारी किया बीएचयू प्रवेश परीक्षा का परिणाम, काउंसिलिंग से पहले रखें इन बातों का ध्यान

एनटीए यानि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित कराई गई इस प्रवेश परीक्षा में देशभर से करीब चार लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. यह परीक्षा पूरे देश में बने 185 केंद्रों पर 28 सितंबर से 9 अक्तूबर तक आयोजित की गई थी

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
bhu results 2021
bhu results 2021
prabhat khabar

बीएचयू में प्रवेश लेने की चाह रखने वाले वे सभी छात्रों का इंतजार ख़त्म हो गया है. दरअसल, प्रवेश परीक्षा आयोजन के डेढ़ माह बाद सोमवार को एनटीए की ओर से परिणाम जारी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अगले सप्ताह से काउंसिलिंग कराए जाने की तैयारी है. काउंसिलिंग के जरिए ही छात्र अपना नामांकन करा सकते हैं.

एनटीए यानि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित कराई गई इस प्रवेश परीक्षा में देशभर से करीब चार लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. यह परीक्षा पूरे देश में बने 185 केंद्रों पर 28 सितंबर से 9 अक्तूबर तक आयोजित की गई थी. अभ्यर्थियों को परीक्षा परिणाम का बहुत दिनों से इंतजार था.

इस बीच तीन से पांच नवंबर तक आंसर की जारी कर एनटीए ने आपत्ति भी मांगी थी. प्रवेश परीक्षा में देरी के विरोध में छात्रों ने भी सोशल मीडिया पर ‘वी वांट बीएचयू रिजल्ट’ नाम से मुहिम भी शुरू की थी, जिसमें परिणाम जारी करने की मांग की थी. अब परिणाम जारी होने के बाद छात्रों में खुशी है.

एनटीए की ओर से जारी परिणाम की जानकारी एनटीए की वेबसाइट पर उपलब्ध है. इसके अलावा अभ्यर्थियों के उस मेल आईडी पर भी दी गई है, जिससे उन्होंने आवेदन किया था.अगले सप्ताह से काउंसिलिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.

काउंसिलिंग में न करें ये गलती- रिजल्ट में नाम आने वाले छात्रों का काउंसिलिंग के जरिए एडमिशन लिया जाएगा. छात्र काउंसिलिंग के दौरान अपना सारा डॉक्यूमेंट साथ रखें. वहीं अगर पढ़ाई के बीच में छात्र ने गैप ले रखा है, तो इसके लिए गैप का कागज नोटरी से बनवा कर रख लें.

इनपुट : विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें