1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uttar pradesh deputy cm keshav prasad maurya becomes corona infected appealed to people in touch ksl

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हुए कोरोना संक्रमित, संपर्क में आये लोगों से जांच कराने की अपील की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम, उत्तर प्रदेश
केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम, उत्तर प्रदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भाजपा केशव प्रसाद मौर्य कोरोना संक्रमित हो गये हैं. कोरोना संक्रमित होने की सूचना उन्होंने अपने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्विटर पर साझा करके दी है. साथ ही संपर्क में आये लोगों से कोरोना की जांच कराने की अपील की है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करके कहा है कि ''कोरोना संक्रमण के प्रारंभिक लक्षण आने के बाद मैंने कोविड-19 टेस्ट करवाया, जिसमें आज मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. आप सभी से मेरा निवेदन है कि पिछले कुछ दिनों में जो भी मेरे संपर्क में आएं हैं, वो सभी निकटतम स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी जांच करवाएं एवं कोविड नियमों का पालन करें.''

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 3,946 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही सूबे में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 4,06,995 हो गयी है. वहीं, सूबे में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या अब 50 हजार से कम रह गयी है.

अपर मुख्‍य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, अब तक कुल 3,51,966 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से पूरी तरह स्‍वस्‍थ हो चुके हैं. उन्‍हें अस्‍पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. इसके साथ ही राज्य में इस महामारी को मात देने की दर 86.47 प्रतिशत हो गयी है.

उन्होंने बताया कि राज्‍य में कोविड-19 के उपचाराधीन मामलों की संख्‍या 49,112 है, जो काफी लंबे समय बाद 50,000 से नीचे है. प्रसाद ने कहा कि गुरुवार को सूबे में एक लाख 62 हजार से अधिक नमूनों की जांच की गयी. अब तक एक करोड़ चार लाख लोगों की जांच की जा चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें