1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up election asaduddin owaisi party aimim will show strength in uttar pradesh assembly elections small parties with themselves

UP Election: यूपी विधानसभा चुनाव में दम दिखायेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM, छोटे दलों को लेगी साथ

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
UP Election: यूपी विधानसभा चुनाव में दम दिखायेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM
UP Election: यूपी विधानसभा चुनाव में दम दिखायेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM
File Photo

लखनऊ : एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh assembly elections) लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि इसके लिए उनकी पार्टी प्रदेश के छोटे दलों को साथ लेगी. यह घोषणा ओवैसी ने यहां एक होटल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (BJP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात के बाद की.

बुधवार को ही पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मन्नान साहब भी एआईएमआईएम में शामिल हो गये. बिहार विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम के उत्साहजनक प्रदर्शन के बाद से ही असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में भी अपनी पार्टी की जड़ें जमाने की कोशिश में लगे हैं.

इसी क्रम में वह बुधवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से मिले. इस मुलाकात के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि हम दोनों आपके सामने बैठे हैं. इसका मतलब साफ है कि हम साथ हैं और राजभर जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने को तैयार हैं.

बता दें, यूपी में विधानसभा के चुनाव 2022 में होंगे. इसके लिए सभी पार्टियों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. इससे पहले मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. इसके पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने भी यूपी में ओवैसी से गठबंधन के संकेत दिये थे.

उधर, भाजपा ने यूपी में आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने को ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ करार ​दिया है. राज्य सरकार के प्रवक्ता और मंत्री सिद्धार्थनाथ ​सिंह ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में पोल खुल चुकी है. उत्तर प्रदेश में उनकी एक नहीं चलेगी. उन्होंने कोविड काल में पूर्वांचलियों पर अपमानजनक टिप्पणी का आरोप लगाते हुए केजरीवाल से माफी मांगने को कहा है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें