1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up election 2022 shiv sena will contest only 100 seats in up election contest 20 seats in goa aml

UP Election 2022: 403 नहीं केवल 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, गोवा में 20 सीटों पर लगायेगी दांव

शिवसेना की उत्तर प्रदेश इकाइ ने शनिवार को एक चिट्ठी जारी कर घोषणा की कि वह अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों के लिए उम्मीदवार उतारेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिवसेना नेता संजय राउत
शिवसेना नेता संजय राउत
File Photo

मुंबई : बीजेपी के गुजरात संकट में दखल देने से इनकार करते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को इसे भाजपा का अंदरूनी मामला बताया. इसके अलावा, शिवसेना की चुनावी योजनाओं के बारे में बात करते हुए, राउत ने कहा कि शिवसेना अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन में उत्तर प्रदेश में 100 सीटों और गोवा में 20 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात, मणिपुर, गोवा और हिमाचल प्रदेश में 2022 में चुनाव होने हैं.

बता दें कि शिवसेना की उत्तर प्रदेश इकाइ ने शनिवार को एक चिट्ठी जारी कर घोषणा की कि वह अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों के लिए उम्मीदवार उतारेगी. पार्टी ने अभी तक किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं किया है, लेकिन गठबंधन की संभावना का संकेत दिया है. एक बयान के अनुसार, उत्तर प्रदेश में शिवसेना नेताओं ने लखनऊ में एक बैठक की और राज्य की सभी सीटों से चुनाव लड़ने का फैसला किया.

लेकिन इन अटकलों को आज संजय राउत से खारिज कर दिया है. उन्होनें स्पष्ट तौर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं गोवा में 20 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी है. शनिवार को प्रदेश कार्यालय की ओर से जारी पत्र में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर आलोचना की गयी थी. योगी आदित्यनाथ के शासन की तुलना जंगलराज से की गयी थी.

इस बीच रविवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता वीरप्पा मोइली ने प्रियंका गांधी वाड्रा को योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पार्टी का सीएम चेहरा होने का संकेत दिया. एएनआई से बात करते हुए, मोइली ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी ताश के पत्तों की तरह गिर जायेगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा उत्कृष्ट काम कर रही हैं. जब आप योगी और प्रियंका की तुलना करते हैं, तो निश्चित रूप से यूपी के लोग प्रियंका और कांग्रेस को पसंद करेंगे.

मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा के संघर्ष के साथ, सत्तारूढ़ भाजपा को चुनौती देने के लिए कई मोर्चे सामने आए हैं. जबकि सुहेलदेव भारतीय समाज, एआईएमआईएम, आजाद समाज पार्टी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन पर नजर गड़ाए हुए हैं. AAP, शिवसेना और JDU जैसी पार्टियों ने घोषणा की है कि वे यूपी चुनाव लड़ेंगे. सपा प्रमुख अखिलेश सिंह यादव ने कहा है कि सपा केवल 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करेगी.

Posted By: Amlesh nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें