1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up congress assembly ticket cut two mlas aditi singh and rakesh singh cec meeting candidate list 2022 avi

UP में कांग्रेस के दो विधायकों का टिकट कटना तय! CEC की बैठक में पहली सूची के लिए नामों पर मुहर आज

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह का टिकट कटना लगभग तय माना जा रहा है. वहीं हरचंदपुर से विधायक राकेश सिंह को भी पार्टी इस चुनाव में टिकट नहीं देगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP में कांग्रेस के दो विधायकों का टिकट कटना तय!
UP में कांग्रेस के दो विधायकों का टिकट कटना तय!
Facebook

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक शनिवार को दिल्ली में होगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इसकी अगुवाई करेंगी. बैठक सोनिया गांधी के सरकारी आवास पर होगी. खास बात यह है कि इसमें 40-50 उम्मीदवारों के नाम तय किये जा सकते हैं. वहीं कांग्रेस दो विधायकों का टिकट इस बार काट सकती है.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में होने जा रही इस बैठक में कुछ प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है. वहीं संभावित उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) को निर्देश दे सकती हैं. इसके अलावा कांग्रेस में चुनाव लड़ने के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं.

इन आवेदनों को स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखा जाएगा. उसके बाद नामों पर कांग्रेस आलाकमान निर्णय करेंगे. इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी क्योंकि यूपी का प्रभार उन्हीं के पास है. टिकट की आस में जुगाड़ लगा रहे नेताओं के लिए यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है. सूत्रों की मानें तो राजधानी से नेताओं ने जुगाड़ लगाना शुरू कर दिया है.

इन विधायकों का टिकट कटना तय- कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह का टिकट कटना लगभग तय माना जा रहा है. वहीं हरचंदपुर से विधायक राकेश सिंह को भी पार्टी इस चुनाव में टिकट नहीं देगी. दोनों विधायकों ने पिछले दिनों बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग किया था.

40-50 सीटों पर नाम होगा फाइनल- कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक यूपी में कांग्रेस पहली सूची में 40-50 कैंडिडेट के नाम की घोषणा कर सकती है. सूत्रों ने बताया कि इनमें अधिकांश वे सीटें है, जिसपर पार्टी को उम्मीद है कि जीत मिल सकेगी. वहीं प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और विधायक दल के नेता अराधना मिश्र मोना का भी नाम पहली सूची में जारी की जा सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें