1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. shiv sena contest ayodhya and varanasi up chunav 2022 priyanka gandhi alliance uddhav thackeray avi

UP Chunav 2022: अयोध्या-काशी पर शिवसेना की नजर, यूपी चुनाव में गठबंधन कर सकती है उद्धव ठाकरे की पार्टी

यूपी कांग्रेस के प्रभारी प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा कि गोवा और यूपी चुनाव पर बातचीत हुई है. शिवसेना अयोध्या और काशी में चुनाव लड़ सकती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अयोध्या-काशी पर शिवसेना की नजर
अयोध्या-काशी पर शिवसेना की नजर
twitter

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि राउत की यह मुलाकात यूपी और गोवा में एसेंबली इलेक्शन के मद्देनजर थी. मुलाकात के बाद चर्चा तेज है कि शिवसेना और कांग्रेस यूपी में मिलकर चुनाव लड़ सकती है.

यूपी कांग्रेस के प्रभारी प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा कि गोवा और यूपी चुनाव पर बातचीत हुई है. शिवसेना का मानना है कि बिना कांग्रेस के कोई भी गठबंधन नहीं हो सकता है. उन्होंने तीसरे और चौथे मोर्चे की संभावनाओं को खारिज किया. बता दें कि शिवसेना भी यूपी में चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

प्रियंका गांधी और संजय राउत के बीच मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है. चर्चा के मुताबिक शिवसेना यूपी में काशी और अयोध्या जिले में चुनाव लड़ सकती है. अयोध्या दौरे पर शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे आ भी चुके हैं. वहीं अन्य जिलों में शिवसेना कांग्रेस को समर्थन दे सकती है. हालांकि आधिकारिक ऐलान अभी तक नहीं हुआ है. शिवसेना ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को समर्थन दिया था.

इधर, एक चर्चा यह भी है कि मुबंई में नगरपालिका का चुनाव होना है. ऐसे में अगर कांग्रेस पार्टी शिवसेना से अलग होकर लड़ती है, तो पार्टी को नुकसान हो सकता है. बताया जा रहा है कि इस वजह से शिवसेना कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. संजय राउत पिछले दिनों राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें