1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. samajwadi party national president akhilesh yadav hit out bjp said this on bulldozer jahangirpuri violence live updates acy

भाजपा बुलडोजर को अपना प्रतीक चिन्ह बना ले, दिल्ली में MCD की कार्रवाई पर बोले अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आगे कहा, बुलडोजर को लेकर देशभर में आक्रोश पैदा हो रहा है. भाजपाई गैरकानूनी तरीके से अपने विरोधियों के निर्माण को अवैध घोषित कर बुलडोजर चलवा रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा प्रमुख अखिलेश यादव
सपा प्रमुख अखिलेश यादव
प्रभात खबर

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने बुलडोजर को अपनी गैर कानूनी ताकत दिखाने का प्रतीक बना लिया है. उसके निशाने पर अल्पसंख्यक, दलित और पिछड़े लोग हैं. अखिलेश यादव ने यह बात दिल्ली में एमसीडी के द्वारा जहांगीरपुरी में मस्जिद के सामने अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त करने पर कही.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, भाजपा ने बुलडोजर को अपनी गैरकानूनी ताकत दिखाने का प्रतीक बना लिया है. मुसलमान व अन्य अल्पसंख्यक, पिछड़े व दलित इनके निशाने पर हैं. अब तो इनके उन्माद का शिकार हिंदू भी हो रहे हैं. भाजपा दरअसल संविधान पर ही ये बुलडोजर चला रही है. भाजपा बुलडोजर को ही अपना प्रतीक चिन्ह बना ले.

अखिलेश यादव ने आगे कहा, बुलडोजर को लेकर देशभर में आक्रोश पैदा हो रहा है. भाजपाई गैरकानूनी तरीके से अपने विरोधियों के निर्माण को अवैध घोषित कर बुलडोजर चलवा रहे हैं. अब जनता भाजपाइयों के घरों, कार्यालयों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों के निर्माण की वैधता की जांच का आंदोलन छेड़ेगी और सच सबके सामने लाएगी.

सपा का कहना है कि हिंदू-मुस्लिम मिलकर एकसाथ रहते हैं. हमेशा से आगे भी रहना चाहते हैं, लेकिन भाजपा और भाजपा द्वारा नियंत्रित मीडिया को हिंदू-मुस्लिम की यह एकता बर्दाश्त नहीं हो रही है. दिल्ली में MCD चुनाव होने वाले हैं, जिसे जीतने के लिए भाजपा यह माहौल बना रही है. इस सबमें गरीब हिंदू-मुस्लिम पिस रहा है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें