1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. manish gupta murder case update judicial custody of the accused in the manish gupta murder case extended till december 1 sht

मनीष गुप्‍ता मर्डर केस: जेल में बंद सभी आरोपियों की न्‍यायिक हिरासत बढ़ी, जेल में ही रहेंगे 1 दिसंबर तक

मनीष गुप्‍ता मर्डर केस में जेल में बंद सभी आरोपी पुलिसकर्मियों की न्‍यायिक हिरासत 1 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
manish gupta murder case
manish gupta murder case
सोशल मीडिया

Lucknow News: कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में सभी आरोपियों की बुधवार को कोर्ट में पेशी हुई. कोर्ट ने सीबीआई की मांग को ध्यान में रखते हुए सभी 6 आरोपित पुलिसकर्मियों की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी है.

गोरखपुर जेल में ही रहेंगे आरोपी

कोर्ट के फैसले के बाद अब सभी आरोपियों को एक दिसंबर तक गोरखपुर जेल में ही रखा जाएगा. कोर्ट के आदेश के बाद बुधवार की शाम को टीम वापस लौटी है. इसके अलावा पूछताछ के लिए बुलाई गई एसआईटी कानपुर की टीम भी लौट गई है.

सीबीआई की मांग पर बढ़ी हिरासत

दरअसल, मनीष गुप्ता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के मामले में सीबीआई की हर एंगल से जांच लगातार जारी है. सीबीआई इस मामले की जांच के लिए गोरखपुर के होटल और रामगढ़ ताल थाने से साक्ष्य ले चुकी है. फिलहाल, अभी भी मामले की जांच जारी है, यही कारण है कि सीबीआई ने सीजेएम कोर्ट में केस अपने हाथ में लेने की जानकारी दी. साथ ही आरोपित पुलिसवालों की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की. फिलहाल, कोर्ट ने 1 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है.

क्या था मामला

दरअसल, गोरखपुर के कृष्णा पैलेस होटल में कानपुर के व्यवसायी मनीष गुप्ता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी. 27 अक्टूबर की रात कानपुर के मनीष गुप्ता की मौत के बाद उनकी पत्नी मीनाक्षी की ओर से रामगढ़ ताल थाने पर तैनात इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह दारोगा, अक्षय मिश्रा सहित छह पुलिस वालों पर हत्या का आरोप लगाया गया था. फिलहाल, सभी आरोपी जेल में हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें