1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lakhimpur kheri violence sanyukt kisan morch to organise kalash yatra on 12 october abk

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर हिंसा के विरोध में 12 को कलश यात्रा, 18 अक्टूबर को किसान मोर्चा का रेल रोको अभियान

योगेंद्र यादव ने बताया कि लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 12 अक्टूबर को कलश यात्रा निकालने जा रही है. इसके जरिए बीजेपी सरकार को घेरा जाएगा. लखीमपुर खीरी हिंसा से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे. दावा किया है कि कलश यात्रा में बड़ी संख्या में किसान सम्मिलित होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
संयुक्त किसान मोर्चा के नेता
संयुक्त किसान मोर्चा के नेता
Twitter

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर सियासी सरगर्मी के बीच एक बार फिर से संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन चलाने का ऐलान कर दिया है. योगेंद्र यादव ने बताया कि लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 12 अक्टूबर को कलश यात्रा निकालने जा रही है. इसके जरिए बीजेपी सरकार को घेरा जाएगा. लखीमपुर खीरी हिंसा से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे. उन्होंने दावा किया है कि कलश यात्रा में बड़ी संख्या में किसान सम्मिलित होंगे.

योगेंद्र यादव ने ऐलान किया है कि लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा 12 अक्टूबर को कलश यात्रा निकालेगी. 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन चलाया जाएगा. इसके बाद 26 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ में महापंचायत का आयोजन होगा. इसमें किसान यूनियनों से जुड़े कई नेता शामिल होंगे. लखनऊ में आयोजित महापंचायत में कई राज्यों से किसानों की मौजूदगी भी रहेगी.

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि उन्होंने मोदी सरकार से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को तुरंत मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है. राकेश टिकैत के मुताबिक अजय मिश्रा टेनी के केंद्रीय राज्यमंत्री के पद पर रहते हुए लखीमपुर खीरी हिंसा की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा सुप्रीम कोर्ट में भी इसकी तस्दीक की है. इसको देखते हुए अजय मिश्रा टेनी को तुरंत हटाना चाहिए.

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में रविवार को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. हिंसा का मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को बताया गया था. अजय मिश्रा टेनी लगातार बेटे आशीष मिश्रा पर लगाए गए आरोपों से पल्ला झाड़ते दिखे थे. हिंसा के बाद किसान यूनियन और योगी सरकार के बीच समझौता भी हुआ था. इसी बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने नेताओं ने 12 अक्टूबर को कलश यात्रा, 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन और 26 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किसान महापंचायत को आयोजित करने का ऐलान कर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें