1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. former up cm mayawati demanded appropriate compensation on sighu border dalit youth murder case

सिंघु बॉर्डर पर दलित की हत्या से मायावती आहत, लखीमपुर खीरी हिंसा की तर्ज पर मांगा मुआवजा

सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को पंजाब एक व्यक्ति की बेरहमी से हत्या कर दी गई. इस घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर दलित युवक की हत्या पर दुख जताया है. साथ ही पंजाब के सीएम से पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद और सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बसपा प्रमुख मायावती
बसपा प्रमुख मायावती
File

Lucknow News: सिंघु बॉर्डर पर केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना जारी है. इस बीच शुक्रवार को एक व्यक्ति की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया. पुलिस के अनुसार सिंघु बॉर्डर पर एक निहंग ने युवक की हत्या कर दी. इस घटना को लेकर अब राजनीति भी तेज हो गई है.

अर्थिक मदद और सरकारी नौकरी की मांग

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर दलित युवक की हत्या पर दुख जताया है. साथ ही घटना को शर्मनाक बताया है. पूर्व सीएम ने घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद और सरकारी नौकरी देने की मांग की है. छत्तीसगढ़ में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान लखीमपुर खीरी की तरह हुई घटना को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग

मायवती ने ट्वीट किया- सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति-दुखद व शर्मनाक. पुलिस घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पंजाब के दलित सीएम भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद व सरकारी नौकरी दें, बीएसपी की यह मांग.

छत्तीसगढ़ की घटना पर जताया दुख

मायावती ने अगले ट्वीट में छत्तीसगढ़ में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई घटना का जिक्र करते हुए लिखा- छत्तीसगढ़ में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने से हुई एक व्यक्ति की मौत व अनेकों के घायल होने की घटना अति-दुखद, जो लखीमपुर खीरी की घटना की याद ताजा करती है. कांग्रेस सरकार पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद व नौकरी दे तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे.

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की दर्दनाक हत्या को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस और इसकी चट्टी-बट्टी पार्टियों ने कथित किसान आंदोलन के नाम पर जो नफ़रत का बीज बोया, वह अब फल देने लगा है. कांग्रेस जब-जब विपक्ष में आती है, तब-तब देश की क़ीमत पर सियासत करती है. गुजरात के पाटीदार आंदोलन से लेकर जेएनयू, नागरिकता कानून और अब तथाकथित किसान आंदोलन की बर्बर हिंसा इसका प्रमाण है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें