1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. deputy cm brajesh pathak reached medanta hospital to meet mahant nritya gopal das acy

महंत नृत्य गोपाल दास से मिलने मेदांता अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, डॉक्टरों की टीम से जाना हाल

महंत नृत्य गोपाल दास को रविवार को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. उस समय अस्पताल के निदेशक राकेश कपूर ने बताया था कि महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत स्थिर है. उन्हें आईसीयू में रखा गया है. वह कुछ बेहोशी की हालत में हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
महंत नृत्य गोपाल दास से मिलने मेदांता अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
महंत नृत्य गोपाल दास से मिलने मेदांता अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
प्रभात खबर

Lucknow News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सोमवार को मेदांता अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. उन्होंने डॉक्टरों की टीम से बातचीत भी की. महंत नृत्य गोपाल दास की डॉक्टरों की विशेष टीम निगरानी कर रही है.

बता दें, महंत नृत्य गोपाल दास को रविवार को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. उस समय अस्पताल के निदेशक राकेश कपूर ने बताया था कि महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत स्थिर है. उन्हें आईसीयू में रखा गया है. वह कुछ बेहोशी की हालत में हैं. यूरिनल इंफेक्शन के साथ महंत के पेशाब की नली में भी परेशानी है. फिलहाल आईसीयू में रखकर वरिष्ठ चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं.

इससे पहले, अक्टूबर 2021 में महंत नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में तकलीफ, पेशाब न होने और इन्फेक्शन की वजह से मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उस समय भी उन्हें ICU में रखा गया था. डॉक्टरों की टीम उनकी लगातार मॉनिटरिंग कर रही थी. उनसे मिलने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे थे. उन्हें नवंबर 2020 में भी मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

महंत नृत्य गोपाल दास 7 अगस्त 2020 को कोरोना संक्रमित हो गए थे. गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चला था और स्वस्थ होने के बाद वे वापस अयोध्या आ गए थे. तब से लगातार उन्हें कुछ न कुछ दिक्कतें आ रही थीं, जिसके बाद परेशानी बढ़ने पर उन्हें लखनऊ मेदांता में शिफ्ट किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें