1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. all eight accused students arrested in connection with minor rape in polytechnic college hostel campus ksl

पॉलिटेक्निक छात्रावास परिसर में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में सभी आठ आरोपित छात्र गिरफ्तार

By Agency
Updated Date
ए वामसी, जिलाधिकारी, झांसी
ए वामसी, जिलाधिकारी, झांसी
ANI

झांसी : उत्तर प्रदेश के झांसी शहर के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज छात्रावास परिसर में एक नाबालिग लड़की से कथित दुराचार, मारपीट और ब्लैकमेलिंग के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद सहित सभी आठ आरोपित छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. झांसी के जिला मजिस्ट्रेट के मुताबिक, गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज के अंदर एक हॉस्टल में 17 साल की लड़की से कथित गैंगरेप की घटना में सोमवार को तीन और आरोपितों को गिरफ्तार किया गया. अब तक कुल आठ आरोपित गिरफ्तार किये गये हैं.

साथ ही झांसी के जिलाधिकारी ए वामसी ने बताया कि चिकित्सा जांच के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. इन सभी को कॉलेज से निष्‍कासित करने के संबंध में आदेश जारी कर दिये गये हैं तथा रासुका के लिए भी संस्तुति की जा रही है, ताकि भविष्य में समाज के बीच ऐसा माहौल पैदा न हो सके. उन्‍होंने कहा कि घटना के दौरान पॉलिटेक्निक कॉलेज में एक परीक्षा चल रही थी, उसके बावजूद आरोपितों का यह कृत्य हुआ. ऐसे में कठोरतम कार्यवाही जरूरी है, ताकि समाज में भी सख्‍त संदेश दिया जा सके.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिनेश कुमार पी ने घटना के संदर्भ में बताया कि पॉलिटेक्निक कॉलेज में उस दौरान एक परीक्षा चल रही थी, ऐसे में सभी स्टाफ वहां व्यस्त था. वारदात जिस छात्रावास में हुई वह अलग हट कर है. इसलिए लोगों का ध्‍यान नहीं गया. उन्होंने कहा, ''यह जांच का विषय है कि छात्रावास बंद होने के बाद भी छात्र वहां कैसे पहुंचे. इसके लिए सीओ सिटी एवं सिटी मजिस्ट्रेट की संयुक्त टीम जांच कर रही है. उपरोक्त मामले की जांच कर रहे थाना सीपरी बाजार पुलिस की मदद के लिए स्थानीय स्तर पर विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया गया है. इसके अलावा पीड़ित की चिकित्‍सा जांच कराने के उपरांत काउंसलिंग की भी व्यवस्था की गयी है.''

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा, ''यह ध्‍यान रखा जा रहा है कि लड़की और परिजनों पर मानसिक दबाव ना पड़े. इसके अलावा परिजनों एवं लड़की की सुरक्षा एवं सम्मान को देखते हुए अत्यंत गोपनीयता भी बरती जा रही है. सभी गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ जल्द से जल्द आरोप तैयार कर, इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जायेगा, ताकि आरोपितों को जल्द से जल्द सजा मिल सके.''

मालूम हो कि इस घटना को लेकर सपा एवं बसपा ने पुलिस अधीक्षक तथा जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने और मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की मांग की है. एसएसपी ने मंगलवार को बताया कि मुख्य आरोपितों रोहित सैनी और भरत कुशवाहा को कुछ घंटों के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया था और उसके बाद सोमवार को बाकी छह अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपितों में रोहित और भरत के अलावा शैलेंद्र पाठक, मयंक तिवारी, विपिन तिवारी, मोनू, धर्मेंद्र सेन और संजय कुशवाहा भी शामिल हैं. ये सभी राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र हैं. सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. जांच के दौरान पाया गया कि आरोपितों ने ब्लैक मेलिंग करते हुए 3000 रुपये की वसूली भी की थी. इस घटना को लेकर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों ने देर शाम इलाइट चौराहे पर पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए लड़कियों के खिलाफ होनेवाले अत्याचार पर विरोध व्यक्त किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें