26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#AntiRomeoSquads : युवक-युवतियों को परेशान करने वाले तीन पुलिसवाले सस्पेंड

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बालिकाओं, महिलाओं और युवतियों की सामाजिक सुरक्षा और मनचलों पर नकेल कसने के लिए भले अभी सत्तारूढ़ योगी आदित्यनाथ सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन किया है, लेकिन इसकी आड़ पर पुलिसवाले युवक-युवतियों को बेवजह परेशान भी कर रहे हैं. हालांकि ऐसे पुलिसवालों पर कार्रवाई भी की जा रही […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बालिकाओं, महिलाओं और युवतियों की सामाजिक सुरक्षा और मनचलों पर नकेल कसने के लिए भले अभी सत्तारूढ़ योगी आदित्यनाथ सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन किया है, लेकिन इसकी आड़ पर पुलिसवाले युवक-युवतियों को बेवजह परेशान भी कर रहे हैं. हालांकि ऐसे पुलिसवालों पर कार्रवाई भी की जा रही है.

गाजियाबाद से ऐसी ही खबर है. नवयुग मार्केट पार्क में बैठी छात्रा और उनके दोस्‍तों को बिना कारण परेशान करने के आरोप में तीन पुलिसवालों को सस्‍पेंड कर दिया गया है. आरोप है कि पीसीआर वैन में तैनात तीनों पुलिसवालों ने एंटी रोमियो दल के नाम पर छात्रा और उसके दोस्‍तों के साथ बदसलूकी की और उन्‍हें पीसीआर में जबरन बैठाया भी.

इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया. वीडियो वायरल होने लगा. इसके बाद तीनों पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया गया. गौरतलब हो कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने साफ निर्देश दिया है कि एंटी रोमियो स्क्वॉयड के नाम पर किसी को बेवजह परेशान न किया जाए. सीएम के आदेश के बाद भी पुलिस वाले छात्रों को परेशान कर रहे हैं.

ऐसा ही एक मामला यूपी के मैनपुरी से है. यहां भी एंटी रोमियो दल के नाम पर लोगों को परेशान करने का पुलिस पर आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि लोहिया पार्क में बैठे जोड़ों को पुलिस वालों ने परेशान किया. उस दौरान एक पीडब्ल्यूडी का एक कर्मचारी जब इस घटना का वीडियो बना रहा था तो उसकी जमकर पिटाई कर दी गई.

मीडिया में इन दिनों महिला सुरक्षा के नाम पर चलाये गये एण्टी रोमियो स्क्वॉयड की खूब चर्चा है. महिलाओं ने इस एक्शन को सही बताया है तो कई लोग इस पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं. सोशल मीडिया में योगी के इस अभियान को लेकर अलग ही चर्चा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें