1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur metro started november last cm yogi adityanath metro trial green signal avi

Kanpur Metro: कानपुर में शुरू हो रहा मेट्रो ट्रेन? ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी

कानपुर मेट्रो का फर्स्ट रूट आईआईटी कानपुर से लेकर मोतीझील होते हुए नौबस्ता है. वहीं दूसरा रूट सीएसए यूनिवर्सिटी से लेकर बर्रा तक है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर मेट्रो का निरीक्षण करते मंत्री सतीश महाना
कानपुर मेट्रो का निरीक्षण करते मंत्री सतीश महाना
Twitter

कानपुर में मेट्रो ट्रेन परिचालन शुरू होने की तिथि को लेकर सस्पेंस बरकरार है. इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर आएंगे. सीएम योगी इस दौरान कानपुर में मेट्रो ट्रायल रन को हरी झंडी दिखा सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक बुधवार को सीएम योगी कानपुर दौरे पर आएंगे. सीएम योगी यहां पर मेट्रो ट्रायल रन को शुरू करेंगे. बताया जा रहा है कि ट्रायल के बाद जल्द ही परिचालन करेंगे. कानपुर में नवंबर के अंत तक मेट्रो सेवा शुरू हो सकती है.

फर्स्ट फेज में दो मेट्रो का परिचालन- कानपुर में फर्स्ट फेज में दो मेट्रो ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. इसको लेकर मेट्रो का डिब्बा कानपुर आ भी चुका है. वहीं पटरी पर शुरुआती फेज में डिब्बा जोड़कर मेट्रो का परिचालन किया गया था. कानपुर में दो रूटों पर मेट्रो चलाने का प्रस्ताव है.

इधर, यूपी मेट्रो रेल कार्पोरेशन के एमडी कुमार केशव का कहना है तय समय से पहले ही जनता को मेट्रो की सवारी कराएंगे, हमारे अधिकारी और कर्मचारी दिन-रात मेहनत करके जनता को मेट्रो की सवारी समय सीमा से पहले करवाने का प्रयास कर रहे हैं.

कानपुर मेट्रो का फर्स्ट रूट आईआईटी कानपुर से लेकर मोतीझील होते हुए नौबस्ता है. वहीं दूसरा रूट सीएसए यूनिवर्सिटी से लेकर बर्रा तक है. रावतपुर रेलवे स्टेशन के पास दोनों रूट के यात्री इंटरचेंज कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें