1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur division is worst in vaccination of teenagers how will it win war against corona acy

किशोरों के वैक्सीनेशन में कानपुर मंडल सबसे फिसड्डी, कैसे जीतेंगे कोरोना के खिलाफ जंग?

कानपुर मंडल में वैक्सीनेशन कराने में सबसे नीचे कन्नौज रहा. यहां अभी तक मात्र 39.8 फीसदी किशोरों का वैक्सीनेशन हो सका है. गंभीरता का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि कन्नौज में दो दिन से वैक्सीनेशन बढ़ने की बजाए फिर से कम होने लगा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
किशोरों के वैक्सीनेशन में कानपुर मंडल सबसे फिसड्डी
किशोरों के वैक्सीनेशन में कानपुर मंडल सबसे फिसड्डी
सोशल मीडिया

Corona Vaccination in Kanpur Division: कानपुर में 12 से 14 साल के बीच वाले किशोरों के वैक्सीनेशन में कानपुर मंडल उत्तर प्रदेश में सबसे फिसड्डी हो गया है. अहम बात है कि प्रदेश में यह औसत करीब 60 फीसदी पार कर चुका है. हालांकि कानपुर देहात ने लाज बचा ली है. यहां लक्ष्य के सापेक्ष 71.6 फीसदी टीकाकरण हो गया है.

मंडल में सबसे नीचे कन्नौज रहा. यहां अभी तक मात्र 39.8 फीसदी किशोरों का वैक्सीनेशन हो सका है. गंभीरता का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि कन्नौज में दो दिन से वैक्सीनेशन बढ़ने की बजाए फिर से कम होने लगा है. इसके बाद इटावा का नंबर आता है, जहां अब तक मात्र 42.4 फीसदी किशोरों को ही टीका लगा है. अपर स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जीके मिश्र का कहना है कि टीकाकरण के सख्त निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में सबसे अधिक मामले गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और लखनऊ में रिपोर्ट किए जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 295 कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, कानपुर में भी 6 एक्टिव केस है.

इन जिलों में निकले कोरोना के मामले

बीते 24 घंटे में गाजियाबाद में कोरोना के 50 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं, जबकि आगरा में 21 और मेरठ में 10 लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला है. इसके अलावा वाराणसी में 8 और प्रयागराज-चित्रकूट में 4-4 मरीज मिले हैं. इसके अलावा बुलंदशहर में 2, ललितपुर और अलीगढ़ में 2-2 महराजगंज, कानपुर नगर में 6, औरैया, झांसी, फतेहपुर और जालौन में पिछले 24 घंटे में 2-2 केस पाए गए हैं.

वैक्सीनेशन के आंकड़ों पर नजर

  • कानपुर देहात- 71.6 फीसदी

  • कानपुर नगर- 45.66 फीसदी

  • कन्नौज- 39.8 फीसदी

  • इटावा- 42.4 प्रतिशत

  • औरैया- 45 फीसदी

  • फर्रुखाबाद- 46.9 प्रतिशत

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें