1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur csjmu llb admissions 2021 to be done on three separate merit lists abk

Kanpur News: CSJMU में मेरिट लिस्ट के आधार पर एलएलबी में दाखिला, तीन तरह की सूची बनाएगा विश्वविद्यालय

कानपुर विश्वविद्यालय की मेरिट लिस्ट के आधार पर ही कॉलेजों में एलएलबी में दाखिला हो सकेगा. यह फैसला विवि में हुई बैठक में लिया गया. विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक के निर्देश पर एलएलबी में दाखिले की योजना तैयार हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: CSJMU में मेरिट लिस्ट के आधार पर एलएलबी में दाखिला
Kanpur News: CSJMU में मेरिट लिस्ट के आधार पर एलएलबी में दाखिला
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर विश्वविद्यालय की मेरिट लिस्ट के आधार पर ही कॉलेजों में एलएलबी में दाखिला हो सकेगा. यह फैसला विवि में हुई बैठक में लिया गया. विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक के निर्देश पर एलएलबी में दाखिले की योजना तैयार हुई है.

पिछले कुछ वर्षों में प्रवेश परीक्षा के बाद काउंसिलिंग के आधार पर एलएलबी में दाखिला दिया जाता था. सीएसजेएमयू के कुलपति ने एलएलबी पाठ्यक्रम में दाखिले को लेकर बैठक की थी. उन्होंने बताया कि विवि में ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों की मेरिट लिस्ट सभी कॉलेजों को भेजी जाएगी. इसी सूची के आधार पर कॉलेज शासन के आरक्षण नियमों का पालन करते हुए तीन तरह की सूची जारी करेंगे. पहली में जनरल, दूसरी में ओबीसी और तीसरी में एससी-एसटी छात्रों की सूची होगी.

विवि के रजिस्ट्रार ने बताया यूनिवर्सिटी से जारी मेरिट लिस्ट के अनुसार कॉलेज छात्रों को प्रवेश के लिए बुलाएंगे. नामांकन के लिए तीन तरह की लिस्ट तैयार होगी. लिस्ट तैयार होने के बाद विवि में छात्रों का नामांकन हो सकेगा.

(रिपोर्ट: आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें