1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. uttar pradesh news juma namaz agnipath scheme protest a big challenge for gorakhpur police today rkt

Gorakhpur: जुमे की नमाज, अग्निपथ योजना का विरोध...पुलिस के सामने दोहरी चुनौती, सड़क से आसमान तक रहेगी नजर

गोरखपुर में आज जुमे की नमाज को लेकर पुलिस ने शहर में चौकसी बढ़ा दी है. पुलिस ने ड्रोन की मदद से गोरखनाथ क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इतना ही नहीं कई दिनों से पुलिस अधिकारी संवेदनशील स्थानों पर जाकर ड्रोन से माहौल का जायजा ले रहे हैं

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
पुलिस के सामने दोहरी चुनौती
पुलिस के सामने दोहरी चुनौती
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर में आज जुमे की नमाज को लेकर पुलिस ने शहर में चौकसी बढ़ा दी है. पुलिस ने ड्रोन की मदद से गोरखनाथ क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इतना ही नहीं कई दिनों से पुलिस अधिकारी संवेदनशील स्थानों पर जाकर ड्रोन से माहौल का जायजा ले रहे हैं और अगर किसी की छतों पर ईट पत्थर रखे हुए हैं तो उसे हटवा रहे हैं. बार-बार पुलिस द्वारा यह आदेश दिया जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति अपनी छतों पर ईट पत्थर नहीं रखेगा. अगर किसी की छत पर ईट और पत्थर पाए जाते हैं तो उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

एक तरफ जहां आज जुमे की नमाज को सकुशल संपन्न कराना है वहीं दूसरी तरफ नौजवान अग्नीपथ का विरोध कर रहे हैं .कल नौजवानों ने गोरखपुर - सहजनवा और सजनवा - खजनी मार्ग को जाम कर दिया था. नौजवानों ने लगभग डेढ़ घंटे तक दोनों मार्गों को जाम किया था. बाद में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों के समझाने के बाद आवागमन चालू हुआ. उनकी मांग थी कि सेना भर्ती में जो शासन द्वारा नए नियम आए हैं उसे वापस लिया जाए. आज भी अग्निपथ को लेकर नौजवान विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं जिससे निपटने के लिए पुलिस जगह जगह पर लगाई गई है. कल पुलिस लाइन में दंगाइयों से निपटने के लिए मॉक ड्रिल और प्रशिक्षण भी कराया गया था.

गोरखपुर के कोतवाली क्षेत्र में डीएम एवं एसएसपी ने देर रात तक पैदल गस्त कर लोगों को यह संदेश दिया कि उनकी एक ही गतिविधि पर उनकी पैनी नजर है. पुलिस जवानों को स्पष्ट हिदायत दी गई है कि वह पूरी तरह से मुस्तैद रहें. कल शाम करीब 6:00 बजे सी जिलाधिकारी कृष्ण करुणेश व एसएसपी डॉ विपिन ताड़ा ने फोर्स के साथ गश्त किया. डीएम और एसएसपी ने दुकानों के साथ ही स्थानीय लोगों से बातचीत कर उपद्रवियों के बारे में पुलिस को सूचना देने को कहा है.

डीएम और एसएसपी ने गोरखपुर के कोतवाली थाने से पैदल गस्त करना शुरू किया. दोनों अधिकारी घंटाघर, रेती, नखास ,घोसीपुर , शमारुख में पैदल गश्त कर लोगों को संदेश दिया की पुलिस मुस्तैद है. आप को डरने की जरूरत नहीं है किसी ने अशांति फैलाने की अगर कोशिश की तो उससे कड़ाई से निपटा जाएगा. बीते 10 जून को कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद बवाल हुआ था.जिसके बाद पुलिस और प्रशासन अब अलर्ट है की अबकी जुमे की नमाज के बाद बवाल ना हो.

आज जुम्मे की नमाज से एक दिन पहले पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने गुरुवार को पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों को रिहर्सल और मॉक ड्रिल कराया जिससे अगर ऐसी नौबत आ जाती है तो कैसे निपटा जाए. पुलिस की नजर इंटरनेट मीडिया पर भी रहेगी जो भी व्यक्ति इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट ,भ्रामक पोस्ट करेगा उसके विरुद्ध कठोर विधिक कार्यवाही की जायेगी.

रिपोर्टर - कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें