1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur administration handed over 7 acre land to gda for 600 pm awas abk

Gorakhpur News: गोरखपुर को जल्द मिलेगी 600 पीएम आवासों की सौगात, GDA को मिली 7 एकड़ जमीन

शहर से सटे भटहट में गोरखपुर विकास प्राधिकरण की तरफ 600 आवास बनने हैं. बताया जाता है कि जिला प्रशासन ने पीएम आवास योजना के लिए जीडीए को जमीन भी उपलब्ध करा दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
गोरखपुर को जल्द मिलेगी 600 पीएम आवासों की सौगात
गोरखपुर को जल्द मिलेगी 600 पीएम आवासों की सौगात
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर के लोगों को बहुत जल्द 600 प्रधानमंत्री आवास की एक और बड़ी सौगात मिलने वाली है. इसको लेकर गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की तरफ से तैयारियां शुरू हो गई हैं. शहर से सटे भटहट में गोरखपुर विकास प्राधिकरण की तरफ 600 आवास बनने हैं. बताया जाता है कि जिला प्रशासन ने पीएम आवास योजना के लिए जीडीए को जमीन भी उपलब्ध करा दी है.

जीडीए के मुताबिक जल्द ही आवास रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी. अभी कुछ दिन पहले ही मानबेला 1,500 प्रधानमंत्री शहरी आवास का निर्माण कराया गया था. इसका सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण करके लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाबी सौंपी थी. जीडीए ने मानबेला क्षेत्र में 1,500 प्रधानमंत्री शहरी आवास बनाए थे. लाभार्थियों को घर की चाबी भी सौंपी गई है. सीएम योगी ने 21 नवंबर को गोरखपुर के राप्तीनगर विस्तार में 104 करोड़ से बने आवासों की चाबी लाभार्थियों को दी थी.

जिला प्रशासन ने जमीन मुहैया कराई है. कुल 7 एकड़ की जमीन जिला प्रशासन ने उपलब्ध कराई है. ले-आउट तैयार किया जाएगा. जल्द ही 600 प्रधानमंत्री आवास बनाए जाएंगे.
प्रेम रंजन सिंह, उपाध्यक्ष, जीडीए

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जीडीए के साथ-साथ अन्य कार्यदायी संस्थाएं भी व्यवसायी, वकील, पत्रकार, डॉक्टर और समाज के अन्य वर्ग के लिए शहरी आवास बनाएं. जिसके बाद से एक बार फिर जीडीए ने 600 प्रधानमंत्री शहरी आवास बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. गोरखपुर के भटहट ब्लॉक में बनने वाले नए 600 आवासों के लिए जीडीए ने तैयारियां भी तेज गति से शुरू की है.

(रिपोर्ट:- अभिषेक पांडेय, गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें