1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ghaziabad
  5. chhath puja 2021 noida and ghaziabad route diversion chart released read full details abk

छठ को लेकर रूट डायवर्जन जारी, UP पुलिस की तैयारी पूरी, कोविड-19 प्रोटोकॉल फॉलो करने के निर्देश

छठ पूजा को देखते हुए नोएडा और गाजियाबाद में खास इंतजाम किए गए हैं. वहीं, रूट को डायवर्ट भी कर दिया गया है. छठ पूजा को लेकर नए रूट डायवर्जन को ऐलान किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Ghaziabad
Updated Date
Chhath Puja Route Chart Delhi NCR
Chhath Puja Route Chart Delhi NCR
प्रभात खबर

Chhath Puja Route Divert 2021: लोक आस्था के महापर्व छठ के तीसरे दिन आज डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. गुरुवार को उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ छठ महापर्व का समापन हो जाएगा. छठ पूजा को देखते हुए नोएडा और गाजियाबाद में खास इंतजाम किए गए हैं. वहीं, रूट को डायवर्ट भी कर दिया गया है. छठ पूजा को लेकर नए रूट डायवर्जन को ऐलान किया गया है. इसके अलावा लोगों से कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए छठ महापर्व मनाने की अपील की गई है.

गाजियाबाद में रूट डायवर्जन चार्ट जारी

छठ के सांध्य अर्घ्य को देखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने रूट डायवर्जन मैप जारी किया है. मेरठ तिराहे से मोहननगर चौराहे की ओर जाने वाली भारी और व्यवसायिक गाड़ियों को एनएच 9 के रास्ते जाना होगा. मेरठ रोड से गाजियाबाद मोहननगर आने वाले सभी भारी और व्यवसायिक वाहन नई गंगाजल लिंक रोड से होकर एनएच 9 के रास्ते अपनी-अपनी मंजिल तक जाएंगे. हिंडन पुलिस चौकी और वसुंधरा रेलवे ब्रिज के बीच में सभी ट्रैफिक मूवमेंट और आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है.

नोएडा में भी पर्व को लेकर खास इंतजाम

छठ को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने अहम इंतजामों का ऐलान है. नोएडा स्टेडियम के बगल में सेक्टर 25 स्पाइस मॉल के पास छठ घाट का निर्माण किया गया है. इसके साथ प्राधिकरण ने काशीराम कॉलोनी और सेक्टर 45, 63-ए में भी घाट की व्यवस्था की है. इस साल सेक्टर 71 में पेट्रोल पंप के पीछे छठ पूजा के आयोजन के निर्देश मिले हैं. इसके लिए पुलिस को तैनात किया गया है. इन इलाकों में ट्रैफिक मूवमेंट को लेकर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है. सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन, 12-22, नोएडा स्टेडियम, सेक्टर-56 मोड़ पर लगने वाली भीड़ से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें