1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. reputation of these 13 mlas including suresh kumar khanna at stake in second phase in bareilly division acy

बरेली मंडल में दूसरे चरण का मतदान खत्म, सुरेश कुमार खन्ना समेत इन 13 विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर

बरेली मंडल में दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को सफलता पूर्वक खत्म हो गया. इस चरण में कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता और भगवतर शरण गंगवार समेत 13 विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022
UP Chunav 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bareilly Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश के बरेली,बदायूं और शाहजहांपुर की 21 विधानसभा सीट पर सोमवार को मतदान संपन्न हो गया है. मगर, मतदान होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, नगर विकास मंत्री महेश गुप्ता, राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार, आंवला से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले पूर्व मंत्री धर्मपाल सिंह, बहेड़ी से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले पूर्व मंत्री अताउर्रहमान, सपा के टिकट पर भोजीपुरा से चुनाव लड़ने वाले शहजिल इस्लाम, भाजपा के टिकट पर भोजीपुरा से चुनाव लड़ने वाले पूर्व मंत्री बहोरन लाल मौर्य, नवाबगंज से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार की इज्जत दांव पर लग गई है.

कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना
कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना
सोशल मीडिया

इसके अलावा, फरीदपुर के विधायक श्याम बिहारी लाल, शहर विधायक डॉ.अरुण कुमार सक्सेना, मीरगंज विधायक डॉक्टर डीसी वर्मा और बिल्सी से विधायक पंडित आरके शर्मा सपा के टिकट पर आंवला से चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

बरेली की नवाबगंज से सपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार
बरेली की नवाबगंज से सपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार
सोशल मीडिया

बिसौली के विधायक कुशाग्र सागर, दातागंज के विधायक राजीव कुमार सिंह, शेखुपुर विधानसभा के विधायक धर्मेंद्र सिंह शाक्य, भाजपा के कटरा विधानसभा के विधायक वीर विक्रम सिंह, भाजपा के ददरौल के विधायक मानवेंद्र सिंह, भाजपा के पुवायां सुरक्षित विधानसभा के विधायक चेतराम, भाजपा के तिलहर के विधायक, जो वर्तमान में सपा से लड़ रहे हैं रोशन लाल वर्मा, सपा के टिकट पर फरीदपुर से चुनाव लड़ने वाले पूर्व विधायक विजय पाल सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

मीरगंज सीट पर सपा के पूर्व विधायक सुल्तान बैग, कैंट विधानसभा से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन, बदायूं के शेखुपुरा विधानसभा से बसपा से चुनाव लड़ने वाले पूर्व विधायक मुस्लिम खां, शाहजहांपुर की जलालाबाद सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले नीरज मौर्य कुशवाहा आदि की साख दांव पर लगी हुई है. मतदाताओं ने इनकी किस्मत का फैसला कर दिया है. मगर, प्रत्याशियों के साथ ही इनके समर्थक भी फैसले के इंतजार में हैं.

इन विधायकों के कट गए टिकट

बरेली की विथरी चैनपुर विधानसभा से विधायक राजेश मिश्रा पप्पू भरतौल और कैंट विधानसभा से पूर्व मंत्री राजेश अग्रवाल का टिकट भाजपा ने काट दिया था, जबकि नवाबगंज के विधायक केसर सिंह गंगवार की कोरोना से मृत्यु हो गई थी. इसी तरह से शाहजहांपुर में जलालाबाद सीट से सपा विधायक शरद वीर सिंह का सपा ने टिकट काट दिया. बदायूं की सहसवान सीट से सपा विधायक ओमकार सिंह ने उम्र अधिक होने के कारण चुनाव नहीं लड़ा. मगर, उनका बेटा सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहा है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें