1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news police take action against 200 fire crackers shops ahead of deepawali abk

Bareilly News: घनी आबादी में पटाखे बेचने पर सख्ती, 200 दुकानों पर पुलिस कार्रवाई का खतरा

आबादी के बीच चलने वाली पटाखा दुकानों का प्रशासन और अग्निशमन विभाग की टीम सर्वे करेगी. इसके बाद कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन शहर के 20 बड़े दुकानदारों के लाइसेंस नवीनीकरण पर पहले ही रोक लगा चुका है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: घनी आबादी में पटाखे बेचने पर सख्ती, 200 दुकानों पर पुलिस कार्रवाई का खतरा
Bareilly News: घनी आबादी में पटाखे बेचने पर सख्ती, 200 दुकानों पर पुलिस कार्रवाई का खतरा
फाइल फोटो

Bareilly News: दीपावली पर्व के नजदीक आते ही बाजारों में रौनक दिखने लगी है. इस बीच प्रशासन ने घनी आबादी और भीड़भाड़ वाले इलाकों के बीच पटाखा बेचने वाली दुकानों के लाइसेंस निरस्त करने का फैसला लिया है. दरअसल, आबादी के बीच चलने वाली पटाखा दुकानों का प्रशासन और अग्निशमन विभाग की टीम सर्वे करेगी. इसके बाद कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन शहर के 20 बड़े दुकानदारों के लाइसेंस नवीनीकरण पर पहले ही रोक लगा चुका है.

इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट ने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों से भी बात की, जिसके बाद शहरी क्षेत्र, तहसील नवाबगंज, बहेड़ी, मीरगंज, आंवला और फरीदपुर में आबादी के बीच चलने वाली पटाखा दुकानों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. आबादी के बीच चलने वाली दुकानों के लाइसेंस नवीकरण पर भी रोक लगा दी गई है. प्रशासन के इस फैसले से बरेली की लगभग 200 पटाखा दुकानों पर कार्रवाई होने की उम्मीद है.

पटाखा दुकानदारों के लाइसेंस का नवीनीकरण हर दो साल बाद होता है. लाइसेंस नवीनीकरण के लिए मानक पूरे होने चाहिए, लेकिन बरेली के अधिकतर पटाखा दुकानदारों ने मानकों को पुरा नहीं किया है. इसके बाद भी दुकान चल रही है. मगर अब सिटी मजिस्ट्रेट ने हर दुकान का लाइसेंस और मानक देखने का फैसला लिया है. इसके लिए टीम बनाई जाएगी.

(रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें