1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news negligence in voter list revision program dm manvendra singh warned blo acy

Bareilly News: मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में लापरवाही, डीएम ने बीएलओ को लगायी फटकार

बरेली के डीएम मानवेंद्र सिंह ने शहर के बूथों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में लापरवाही बरतने पर बीएलओ को जमकर फटकार लगायी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
डीएम मानवेंद्र सिंह
डीएम मानवेंद्र सिंह
प्रभात खबर

Bareilly News: डीएम मानवेंद्र सिंह ने शनिवार को मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत शहर विधान सभा के बूथों का निरीक्षण किया. कुछ बूथों पर युवाओं के वोट बनाने का कार्य काफी धीमा था. इसके साथ ही अन्य कमियां भी मिलीं. डीएम ने लापरवाह बीएलओ को फटकार लगाई और सुधार करने की हिदायत दी.

निरीक्षण करते डीएम
निरीक्षण करते डीएम
प्रभात खबर

डीएम ने बूथ संख्या 362 परसाखेड़ा पर 980 वोटर में से 17 वोट 18 से 19 उम्र के बनाए जाने पर संतोष व्यक्त किया. यहां से बूथ संख्या 367, 368, 369 पहुंचे. इन बूथों पर 18 से 19 उम्र के मात्र 0.5% वोट बनाए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई और बीएलओ को कार्य में सुधार की चेतावनी दी.

निरीक्षण करते डीएम
निरीक्षण करते डीएम
प्रभात खबर

डीएम मानवेंद्र सिंह ने कहा कि 1.5 फीसद से कम संख्या मिलने पर संबधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने मृत्यु की दशा में मृतक वोटर का नाम विलोपित करने और घर -घर जाकर वोटर लिस्ट का सर्वे करने के निर्देश दिए. यहां से डीएम और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण चुनाव करीब होने के चलते वीवी पैट हाउस, परसाखेड़ा पहुंचे और उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम का निरीक्षण किया. उन्होंने वीवी पैट हाउस में चल रहे एफएलसी कार्य पर संतोष व्यक्त किया और एफएलसी कार्य को निर्धारित समय से पूर्ण करने को कहा.

डीएम को गायब मिलीं आंगनबाड़ी कार्यकत्री

डीएम मानवेंद्र सिंह ने शनिवार को प्राथमिक विद्यालय अभयपुर, भोजीपुरा का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान छात्रों की उपस्थिति 64 फीसद थी. यहां आंगनबाड़ी कार्यकत्री अनुपस्थित मिलीं, जिस पर उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए. डीएम ने स्कूल के बाहर अप्रयुक्त भूमि पर बाल वाटिका बनाए जाने एवं खुली नाली पर ह्यूम पाइप डालकर उसे ढकने को कहा.

नए भवन में शिफ्ट होगा बहेड़ी स्वास्थ्य केंद्र

डीएम मानवेंद्र सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बहेड़ी का निरीक्षण किया और यहां नियमित साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश दिए. उन्होंने पुराने सामुदायिक भवन को नए भवन में शिफ्ट कर संचालित करने को कहा. साथ ही, अप्रैल से बंद पड़ी डिजिटल एक्स-रे मशीन को तत्काल संचालित करने की हिदायत दी.

रिपोर्ट-मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें