1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news anti social elements tried to incite communal tension in dhauratand abk

धौराटांडा में धार्मिक स्थलों के आसपास विवादित अवशेष मिलने पर हंगामा, पुलिस की शांति बनाने की अपील

असामाजिक तत्वों ने धौराटांडा के धार्मिक स्थलों के पास विवादित अवशेष फेंक दिए. इसकी जानकारी मिलते ही भीड़ जमा हो गई. खबर मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया. बीजेपी नेता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: धौराटांडा में धार्मिक स्थलों के आसपास विवादित अवशेष मिलने पर हंगामा
Bareilly News: धौराटांडा में धार्मिक स्थलों के आसपास विवादित अवशेष मिलने पर हंगामा
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bareilly News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब आते ही साम्प्रदायिक भावनाओं को आहत करने की कोशिशें शुरू हो गई है. इसी बीच असामाजिक तत्वों ने धौराटांडा के धार्मिक स्थलों के पास विवादित अवशेष फेंक दिए. इसकी जानकारी मिलते ही भीड़ जमा हो गई. खबर मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया. बीजेपी नेता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

बताया जाता है कि शहर से 40 किमी दूर नगर पंचायत धौराटांडा में हमेशा काफी शांति रहती है. यहां सभी लोग आपस में मिलजुल कर रहते हैं. रविवार को किसी ने कस्बे का माहौल खराब करने के लिए वार्ड दो और तीन में धार्मिक स्थलों के पास विवादित अवशेष फेंक दिए. सुबह में लोग घरों से निकले तो अवशेष देखकर नाराज हो गए. यह जानकारी धीरे-धीरे पूरे कस्बे में फैल गई. इसके बाद वहां भीड़ जमा होने लगी.

कुछ देर में भाजपा और हिंदूवादी दलों के नेता भी पहुंच गए. वो नारेबाजी करने लगे. इसी बीच भोजीपुरा थाने और धौराटांडा चौकी से बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने सभी लोगों को शांत किया. इसके बाद विवादित अवशेष को हटाया गया. बीजेपी नेता पंडित सूरजपाल शर्मा, धनपत लाल रस्तोगी, पंकज गुप्ता, मनोज गुप्ता, नरपत सिंह गंगवार, तेजपाल गंगवार, प्रदीप, श्याम गुप्ता समेत काफी नेता वहां मौजूद रहे.

विधायक ने की शांति की अपील

भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य सुबह ही कस्बे में पहुंच गए. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि किसी खुराफाती ने माहौल खराब करने की कोशिश की है. पुलिस आरोपी को चिहिंत करके करवाई करेगी. सपा जिला उपाध्यक्ष तनविरल इस्लाम ने भी शांति बनाएं रखने की बात कही.

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

भोजीपुरा इंस्पेक्टर अजय सिंह ने बताया कि वार्ड दो और तीन के धार्मिक स्थलों के आसपास विवादित अवशेष फेंके जाने का मामला दर्ज किया गया है. धार्मिक स्थल के आसपास विवादित अवशेष हटवाकर सफाई कराई गई है. बीजेपी नेता रामराज की तहरीर पर अज्ञात पर मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की गई है.

(रिपोर्ट: मो. साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें