1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. socialist leader janeshwar mishra 12th death anniversary his daughter meena tiwari talks about father slt

समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की 12वीं पुण्यतिथि आज, बेटी ने कहा- पिता ने हमेशा सपा को अपना परिवार माना

समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की आज 12वीं पुण्यतिथि है. इस मौके पर सभी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस मौके पर जनेश्वर मिश्र की बेटी ने कहा कि सब कुछ त्याग कर समाजवादी पार्टी के लिए काम किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
जनेश्वर मिश्र की 12वीं पुण्यतिथि आज
जनेश्वर मिश्र की 12वीं पुण्यतिथि आज
Prabhat Khabar

Prayagraj News. समाजवादी नेता और छोटे लोहिया के नाम से विख्यात जनेश्वर मिश्र की आज 12वीं पुण्यतिथि है. इस मौके पर (छोटे लोहिया स्मृति संस्थान एवं जन सेवा समिति ) कटरा की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस मौके पर जनेश्वर मिश्र की बेटी मीना तिवारी और संस्था की अध्यक्ष ने प्रभात खबर से बात करते हुए बताया कि उनके पिता ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए बलिया से प्रयागराज आए थे.

मीना तिवारी ने बताया कि उनके पिता (जनेश्वर मिश्र) पढ़ाई के साथ-साथ छात्र राजनीति से जुड़े और अंतिम सांस तक समाजवाद के लिए काम करते रहे. समाजवाद के लिए उनके ओर से किए गए कार्य को हमेशा याद किया जाएगा. आज लोग इसी लिए उन्हें छोटे लोहिया के नाम से पुकारते है. एक वाकिये का जिक्र करते हुए कहा कि, जन्म के 12 साल बाद उनके पिता ने उन्हें पहली बार तब देखा और दुलारा जब वह एक कार्यक्रम के सिलसिले में बलिया आए. परिवार से बढ़कर समाजवाद को उन्होंने अहमियत दी.

सपा नेता मीना तिवारी ने इस मौके पर कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता कोरोना की गाइडलाइन की पालना और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पार्टी और समाजवाद की लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए प्रचार करें. वहीं, छोटे लोहिया के नाम से विख्यात जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर कटरा दिलकुशा स्थित निवास पर पहुंचकर सपा जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव और सपा जिला उपाध्यक्ष राम सुमेर पाल ने भी सपा नेताओं के साथ पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें