1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news cm yogi aidtyanath meet martyr sonu kumar family members abk

Aligarh News: पुलिस स्मृति दिवस में CM योगी आदित्यनाथ, शहीद सोनू कुमार के परिजनों से की मुलाकात

8 नवंबर 2020 को पेट्रोलिंग के दौरान राजस्थान से अवैध खनन करने वाले माफिया से उनकी भिड़ंत हो गई. सोनू ने भागकर ट्रैक्टर रोकने की कोशिश की तो ड्राइवर ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News: पुलिस स्मृति दिवस में CM योगी आदित्यनाथ
Aligarh News: पुलिस स्मृति दिवस में CM योगी आदित्यनाथ
प्रभात खबर

Aligarh News: पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अलीगढ़ के शहीद सिपाही सोनू कुमार के परिजनों को सम्मानित किया. उन्होंने बुलंदशहर के शहीद दरोगा प्रशांत यादव, आगरा के शहीद सिपाही देवेंद्र सिंह और शहीद सिपाही हरविंदर के परिजनों को भी सम्मानित किया.

कैसे शहीद हुए अलीगढ़ का लाल

अलीगढ़ के रहने वाले 2018 बैच के सिपाही सोनू कुमार (24) आगरा के सैंया थाने में तैनात थे. 8 नवंबर 2020 को पेट्रोलिंग के दौरान राजस्थान से अवैध खनन करने वाले माफिया से उनकी भिड़ंत हो गई. सोनू ने भागकर ट्रैक्टर रोकने की कोशिश की तो ड्राइवर ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई थी.

2018 में हुआ था पुलिस में सलेक्शन

शहीद सिपाही सोनू कुमार अलीगढ़ के जट्टारी स्थित फाजिलपुर गांव के निवासी थे. सोनू कुमार का 2018 में पुलिस सेवा में सलेक्शन हुआ था. घटना से करीब डेढ़ साल पहले ही शहीद सोनू कुमार की शादी हुई थी. जवान के शहीद होने की खबर से पूरे गांव में मातम पसर गया था.

अलीगढ़ में भी किया गया शहीद को याद

पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस उपमहानिरीक्षक अलीगढ़ रेंज दीपक कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने रिजर्व पुलिस लाइन में शहीद सोनू कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मियों श्रद्धांजलि अर्पित की.

(रिपोर्ट:- चमन शर्मा, अलीगढ़)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें