1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news 9 companies gave jobs to 163 unemployed youths in rojgar mela acy

Aligarh News: रोजगार मेला में 9 कंपनियों ने 163 युवाओं को दी नौकरी, 158 को मिली निराशा

अलीगढ़ में रोजगार मेला का आयोजन किया गया. इस मेला में 9 कंपनियों ने 700 पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू किया, जिसमें 163 युवाओं को सफल घोषित किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अलीगढ़ क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय
अलीगढ़ क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय
प्रभात खबर

Aligarh News: जिले में आयोजित रोजगार मेला में 9 कंपनियों ने 163 बेरोजगारों को नौकरी दी. कुल 1200 पदों के लिए मेला लगाया गया. इसमें 700 पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू लिया गया, जिसमें 163 युवा सफल हुए.

राजकीय आईटीआई प्रांगण में स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय पर रोजगार मेला लगाया गया. रोजगार मेले में 15 कंपनियों का आना तय था, पर 9 कंपनियां ही आ पाईं. मेले में 1200 पदों के लिए चयन होना था, पर 700 पदों पर नियुक्ति के लिए वॉक इन इंटरव्यू लिए गए. मेले में 321 कैडिडेंट्स ने भाग लिया, जिसमें 163 इंटरव्यू में सफल हुए और 158 असफल हुए. सफल कैंडिडेट को पद और योग्यता के आधार पर सैलरी ऑफर की गई.

रोजगार मेला में आईं ये 9 कंपनियां

रोजगार मेला में 9 कंपनियों ने 163 एंप्लॉई का चयन किया. इन 9 कंपनियों में शिवांगिनी आर्गलिक लाइफ रिसर्च इंस्टीट्यूट लखनऊ, पुखराज हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड गाजियाबाद, जेनेवा क्रॉप साइंस आगरा, एक्सजेट अक्यूवा प्राइवेट लिमिटेड पटना, एमकेडी बायो फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, हरि सर्विसेज, ऑटोक्रेटिक टेक्नीशियन प्राइवेट लिमिटेड, यस इंफोनेट इंडिया इंटरप्राइजेज, टाटा स्ट्राइव स्किल डेवलपमेंट सेंटर, अलीगढ़ ने रोजगार मेला में युवाओं का चयन किया.

रोजगार मेला के लिए ऐसे होता है रजिस्ट्रेशन

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में जाकर पहले पंजीकरण के लिए सेवायोजन डॉट यूपी डॉट एनआईसी डॉट इन पर रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता है. इसमें आवेदक को पंजीकरण के समय जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होते हैं. हर तीन साल बाद नवीनीकरण कराना होता है. विभाग समय-समय पर रोजगार मेले लगाता है जिसमें कंपनियों को निमंत्रण दिया जाता है. कंपनी प्रतिभागियों को योग्यता के आधार पर नौकरी देती हैं.

रोजगार मेला में ये रहे उपस्थित

रोजगार मेला में सेवायोजन अधिकारी एके सिंह, मेला प्रभारी देवेंद्र कुमार सिंह, योगेश शर्मा, सुशील कुमार सिंह, सतेंद्र कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे.

(रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें