1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. up news auto drivers wife gave birth to four children in agra rkt

Agra News: ऑटो चालक की पत्नी ने एक साथ दिया चार बच्चों को जन्म, डॉक्टर भी हुए हैरान

ताजनगरी में एक अजब गजब मामला सामने आया है एक महिला ने चार बच्चों को एक साथ जन्म दिया है. जिसमें एक लड़का व तीन लड़की हैं. ऑपरेशन के बाद बच्चों को डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
एक साथ दिया चार बच्चों को जन्म
एक साथ दिया चार बच्चों को जन्म
प्रभात खबर

Agra News: ताजनगरी में एक अजब गजब मामला सामने आया है एक महिला ने चार बच्चों को एक साथ जन्म दिया है. जिसमें एक लड़का व तीन लड़की हैं. ऑपरेशन के बाद बच्चों को डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है. बच्चों के पिता ऑटो चलाकर अपना परिवार चलाते हैं. अब उनके परिवार में कुल 7 बच्चे हो गए है. जिला अस्पताल में बच्चों का इलाज चल रहा है वहां के डॉक्टर ने बच्चों की पढ़ाई और देखभाल की जिम्मेदारी खुद लेने की बात कही है.

बच्चों को अस्पताल के आईसीयू में रखा गया है समय से पहले जन्म लेने के कारण बच्चों की हालत गंभीर है और उन्हें 24 घंटे डॉक्टर की निगरानी में रखा जा रहा है. मनोज ने बताया कि वह काफी परेशान है. डॉक्टर ने मदद का जो भरोसा दिया था वह पूरा नहीं किया है. बच्चों को जिस हॉस्पिटल में रखा गया है, वहां उसे प्रति बच्चा एक दिन रखने का 6 हजार रुपए और कुल 24 हजार रुपए देने हैं. इसके अलावा 6 हजार रुपए की दवाएं मंगवाई गई हैं. बच्चों को अभी तीन दिन और रखा जाना है. ऑटो चालक ब्याज पर पैसे उधार लेकर आया था और अब बाकी इलाज के लिए पैसों का इंतजाम करने को दर-भटक रहा है.

मनोज ने बताया कि उसको जुड़वां बच्चों के पैदा होने की जानकारी थी. एसएन मेडिकल इलाज के लिए गया, तो लेडी लॉयल भेजा गया. जब लेडी लॉयल गए, तो फिर से एसएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया. दोनों ही जगह इलाज नहीं हुआ, तो मनोज पत्नी के दर्द बढ़ने पर किसी व्यक्ति के जरिये अम्बे हॉस्पिटल गया. यहां 25 हजार रुपए दे दिए हैं और 35 हजार रुपए और देने हैं. इसके इंतजाम के लिए वह मारा-मारा फिर रहा है.

मनोज की पहले से तीन बेटियां हैं. अब तीन बेटी और एक बेटे ने जन्म लिया है. पालना अस्पताल के डॉ. मुकेश चौधरी ने परिवार की आर्थिक स्थिति देखते हुए चारों बच्चों की देखभाल करने की जिम्मेदारी लने की बात कही थी. साथ ही उन्होंने परिवार से बच्चों के मुफ्त इलाज और शिक्षा का वादा किया था. मगर, वहां भी इलाज के पूरे पैसे मांगे जा रहे हैं.

थाना एत्माउद्दौला के प्रकाश नगर के रहने वाले मनोज की पत्नी खुशबू गर्भवती थी. खुशबू को अचानक दर्द उठा. मनोज उसे तत्काल डॉक्टर महेश चौधरी के पास ले गए. वहां अल्ट्रासाउंड से पता चला कि गर्भ में जुड़वां बच्चे हैं. मनोज ने सोमवार को डिलीवरी के लिए उसे ट्रांस यमुना स्थित अम्बे अस्पताल में भर्ती कराया.

मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टरों का पैनल बनाया गया. इसमें डॉ. प्रियंका सिंह, डॉ. नीलम, डॉ. सूर्य देव शामिल थे. ऑपरेशन के दौरान चार बच्चे दिखे तो डॉक्टरों को भी हैरानी हुई, क्योंकि अल्ट्रासाउंड में जुड़वां बच्चों का ही पता चला, टीम ने सावधानी से बच्चों का प्रशव कराया. पिता मनोज ने कहा, ''बच्चों की बेहतर परवरिश के लिए अब दोगुनी मेहनत करूंगा. भगवान ने मुझे तीन बेटियां और एक बेटा दे दिया. सातों बच्चों के लिए सातों दिन काम करूंगा.''

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें