1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. samajwadi chhatra sabha submitted a memorandum to registrar for conducting student union elections acy

Agra News: समाजवादी छात्र सभा ने रजिस्ट्रार को सौंपा ज्ञापन, आंदोलन की दी चेतावनी, जानें वजह

समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने आज विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार को छात्र संघ चुनाव कराए जाने के लिए ज्ञापन सौंपा. साथ ही, चेतावनी दी कि अगर छात्र संघ चुनाव कराने की उनकी मांग को नहीं सुना गया तो वह उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
ज्ञापन देते समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता
ज्ञापन देते समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता
प्रभात खबर

Agra News: समाजवादी छात्र सभा ने डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार को छात्र संघ चुनाव करने के लिए ज्ञापन सौंपा. साथ ही, विश्वविद्यालय प्रशासन को चेताया कि अगर छात्र संघ चुनाव नहीं कराया गया तो कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे.

समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं में डॉक्टर आंबेडकर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को छात्रसंघ चुनाव कराए जाने के लिए ज्ञापन सौंपा. उनका कहना था कि करीब चार साल से छात्र संघ चुनाव नहीं हुए, जिसकी वजह से छात्र नेता विश्वविद्यालय में आने वाले छात्र-छात्राओं की समस्याओं का निदान नहीं कर पा रहे हैं. इससे तमाम छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अक्सर चर्चा में रहता है आगरा विश्वविद्यालय

जिले में आगरा विश्वविद्यालय विद्यार्थियों की समस्याओं के लिए हमेशा ही चर्चा में रहता है. कभी किसी को डिग्री की समस्या तो कभी मार्कशीट की, कभी प्रवेश पत्र की समस्या तो कभी एमडब्ल्यू की. किसी न किसी समस्या के लिए हमेशा विश्वविद्यालय में छात्र छात्राओं का जमावड़ा लगा रहता है. वहीं दूसरी तरफ छात्र-छात्राओं की समस्या को उठाने वाले छात्र नेता कई बार विद्यार्थियों के साथ विरोध प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय प्रशासन को चेताने का काम करते हैं.

समाजवादी पार्टी के छात्र नेताओं ने बताया कि 2017 के बाद से विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव नहीं कराए गए, जिसकी वजह से विद्यार्थियों की समस्याओं को सुनने वाला कोई भी छात्र नेता नहीं है. विद्यार्थी अपनी समस्या को लेकर विश्वविद्यालय में इधर-उधर भटकते रहते हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन 2017 के बाद से छात्र संघ चुनाव कराने के लगातार वादे कर रहा है. लेकिन अभी तक छात्र संघ चुनाव के लिए कोई भी तिथि नियत नहीं की गई है.

समाजवादी पार्टी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने बताया कि पिछली साल विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह के बाद छात्र संघ चुनाव कराने का आश्वासन दिया था. लेकिन दीक्षांत समारोह को बीते हुए लंबा समय हो गया. अब फिर से दीक्षांत समारोह आने वाला है, लेकिन अभी तक चुनाव की तिथि का कोई अता-पता नहीं है. उनका कहना है अगर इस बार विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें कोई नियत तिथि नहीं बताई और छात्र संघ चुनाव नहीं कराए तो वह बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे.

(रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें