1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. akshaya tritiya 2022 entry for four vehicle in vrindavan banke bihari mandir rkt

Akshaya Tritiya: चार पहिया वाहन से जा रहे हैं मथुरा-वृंदावन तो पहले पढ़ ये खबर, ऐसा है ट्रैफिक डायवर्जन

यातायात के लिए नया रूट प्लान तैयार किया है. श्रद्धालु मथुरा में आने से पहले इस रूट प्लान पर एक नजर जरूर कर ले वरना उन्हें परेशानी हो सकती है. आपको बता दें 3 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर ठाकुर बांके बिहारी के चरण दर्शन कराए जाते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
अक्षय तृतीया के मौके पर भक्तों को बांके बिहारी के चरणों के दर्शन होंगे
अक्षय तृतीया के मौके पर भक्तों को बांके बिहारी के चरणों के दर्शन होंगे
फोटो - ट्वीटर

Akshaya Tritiya: मथुरा के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में अक्षय तृतीया के मौके पर भक्तों को बांके बिहारी के चरणों के दर्शन होंगे. सुनहरे श्रृंगार के साथ चरण दर्शन के लिए देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु वृंदावन पहुंचेंगे. जिसको लेकर यातायात विभाग ने अपनी कमर कस ली है. इस बार अक्षय तृतीया से पहले रविवार और सोमवार को ईद की छुट्टी के कारण दिल्ली एनसीआर के श्रद्धालुओं का भी मथुरा में भारी संख्या में आने का अंदेशा है. ऐसे में शहर की यातायात व्यवस्था अवरुद्ध ना हो इसके लिए प्रशासन ने चार पहिया वाहनों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है.

यातायात के लिए नया रूट प्लान तैयार किया है. श्रद्धालु मथुरा में आने से पहले इस रूट प्लान पर एक नजर जरूर कर ले वरना उन्हें परेशानी हो सकती है. आपको बता दें 3 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर ठाकुर बांके बिहारी के चरण दर्शन कराए जाते हैं. ऐसे में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ शहर में उमड़ सकती है और 2 दिन की छुट्टी होने के चलते आसपास के जिलों के श्रद्धालु भी भारी संख्या में शहर में पहुंच सकते हैं. जिसको लेकर यातायात प्रशासन ने कमर कस ली है. और चार पहिया वाहनों पर शहर में घुसने को लेकर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा रखा है. वहीं बैरिकेडिंग के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है. जहां से श्रद्धालु अपनी गाड़ी पार्क कर ई-रिक्शा द्वारा अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे.

इन जगहों पर कर सकते हैं पार्किंग

  • छटीकरा मार्ग से आने वाले बड़े वाहनों को वैष्णोदेवी पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा. जबकि छोटे चार पहिया वाहनों को रुक्मिणी विहार की मल्टीस्टोरी पार्किंग, अन्नपूर्णा पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा. यहां से श्रद्धालु ई-रिक्शा से गंतव्य तक पहुंचेंगे.

  • मथुरा से आने वाले बड़े वाहनों को आईटीआई परिसर में तो छोटे चार पहिया वाहनों को सौ शैय्या पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा.

  • यमुना एक्सप्रेस-वे से आने वाले बड़े वाहनों को पानीगांव पुल के समीप यमुना खादर में तो छोटे वाहनों को दारुक पार्किंग, पर्यटक सुविधा केंद्र व उपमंडी समिति में खड़ा करवाया जाएगा. यहां से श्रद्धालु ई-रिक्शा से गंतव्य तक पहुंचेंगे.

  • यमुना के पोंटून पुल से आने वाले वाहनों को केशीघाट पर पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें