1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra police hindutva leaders under house arrest on babri mosque demolition anniversary avi

हिंदूवादी नेताओं की नजरबंदी, चेकिंग प्वाइंट पर पहरेदारी... बाबरी विध्वंस की बरसी पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

6 दिसंबर को अयोध्या की बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी है, जिसको देखते हुए आगरा जिले में पुलिस पूर्ण रूप से अलर्ट पर है. किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए पूरे आगरा को सुरक्षा के मद्देनजर 14 सेक्टर में बांट दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
जिले में सुरक्षा व्यवस्था
जिले में सुरक्षा व्यवस्था
प्रभात खबर

6 दिसंबर मद्देनजर आगरा जिले को अलर्ट पर रखा गया है, जिले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया है. पुलिस प्रशासन किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना चाह रही है, जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार किया गया है. आगरा को 14 सेक्टर में बांटा गया है जिसमें 50 संवेदनशील जगहों पर पुलिस को तैनात करा गया है.

सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण करने के निर्देश दिए गए हैं. वही कोई भी संगठन जिले में बिना प्रशासन की अनुमति के प्रदर्शन नहीं करेगा. ऐसे में पुलिस ने कई ऐसे हिंदू संगठन के पदाधिकारियों को नजरबंद किया है, जिन्होंने मथुरा जाने का ऐलान किया था.

आज 6 दिसंबर को अयोध्या की बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी है. इस दिन अधिकतर जिलों में तनाव की स्थिति बनी रहती है. ऐसे में कोई अनहोनी ना हो उसकी संभावना को देखते हुए आगरा में धारा 144 लागू कर दी गई है और सुरक्षा के चलते आगरा को 14 सेक्टर में बांट दिया गया है, जिनमें से हर सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है. जो लगातार अपने क्षेत्र में भ्रमण कर नजर रखेंगे.

शहर की आबोहवा को कोई भी बिगाड़ ना पाए इसके लिए पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के साथ सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है लोगों को लगातार अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की जा रही है. पुलिस ने जिले में करीब 50 ऐसे संवेदनशील पॉइंट बनाए हैं जहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं पुलिस की तरफ से साफ निर्देश है कि शहर में कहीं भी कोई भी प्रदर्शन ना होने पाए. अगर बिना इजाजत के ऐसा कोई करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट : राघवेंद्र सिंह गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें