1. home Hindi News
  2. state
  3. terrorists setting fire to forests to infiltrate border areas of kashmir ksl

कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ के लिए जंगलों में आग लगा रहे आतंकी

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
ANI

जम्मू : पाकिस्तान पोषित आतंकी संगठन अब कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीमावर्ती इलाकों के जंगलों में आग लगा रहे हैं. इस आग की चेपट में वे बारूदी सुरंगें भी आ रही हैं, जिन्हें घुसपैठ रोकने के लिए बिछाया गया था. बारूदी सुरंगों में विस्फोट से सीमावर्ती इलाकों में धमाके हो रहे हैं. घुसपैठ रोकने के लिए सेना ने सतर्कता बढ़ा दी है.

आतंकी संगठनों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे जंगलों में आग लगायी है. आग पाकिस्तानी अधिकृत क्षेत्र में लगायी गयी, जो बुधवार शाम मेंढर सब डिवीजन के बालाकोट सेक्टर में एलओसी से सटे जंगलों के बड़े हिस्से में भी फैल गयी.

सेना ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिये हैं. आग से वन संपदा को और जंगली जानवरों को नुकसान पहुंचने की आशंका है. नियंत्रण रेखा के आसपास काफी ऊंची उगी घास अब सूख रही है.

घुसपैठ कराने में नाकाम पाकिस्तानी सेना और आतंकी संगठन जंगलों में आग लगा देते हैं, ताकि आग भारतीय क्षेत्र में बिछाई बारूदी सुरंगों तक पहुंच सके. अनुच्छेद 370 और 35ए हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया है.

हर दूसरे दिन आतंकियों की घुसपैठ कराने के प्रयास हो रहे हैं. इसी क्रम में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन भी होता रहा है. आतंकियों को घुसपैठ के लिए कवर फायर देने को सीमा पार से फायरिंग की जाती है और गोले दागे जाते हैं. पिछले करीब एक साल में इस 111 आतंकी घुसपैठ में सफल हुए हैं. सेना ने उनकी तलाश में अभियान चलाया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें