1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan crisis chief minister ashok gehlot demanded the resignation of union minister gajendra singh shekhawat

Rajasthan Crisis: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री शेखावत से इस्तीफे की मांग की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
twitter

जयपुर‍ : राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट (Rajasthan Political Crisis) के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) पर हमला बोला है. संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में शेखावत का नाम आने के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने उनसे इस्तीफे की मांग की है. यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत नैतिक आधार पर इस्तीफा दे सकते हैं. जयपुर महानगर अपर सेशन न्यायाधीश (एडीजे) कोर्ट संख्या-8 ने संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के संचालकों द्वारा किये 884 करोड़ रुपये के घोटाले में शेखावत व उनकी पत्नी सहित कुछ अन्य लोगों की भूमिका की जांच के आदेश दिये हैं.

शेखावत और सोसायटी के संस्थापक व प्रबंध निदेशक विक्रम सिंह कुछ अन्य मामलों में बिजनेस पार्टनर रह चुके हैं. कोर्ट के इस आदेश से शेखावत की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. करीब एक सप्ताह पूर्व राजस्थान में जारी संकट पर शेखावत ने मुख्यमंत्री गहलोत पर जमकर निशाना साधा था. राजस्थान में जारी संकट के दौरान एक ऑडियो टेप काफी वायरल हुआ था, जिसमें शेखावत की आवाज का दावा किया जा रहा था.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा सरकार के खिलाफ ट्वीट किये जाने के बारे में गहलोत ने कहा कि सिंह तो अपनी झेंप मिटा रहे हैं जबकि आडियो टेप मामले में उन्हें नैतिकता के आधार पर खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए. उनके नेतृत्व से नाराज होकर अलग होने वाले सचिन पायलट एवं 18 अन्य कांग्रेस विधायकों की वापसी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला पार्टी आलाकमान को करना है और अगर आलाकमान उन्हें माफ करता है तो वे भी बागियों को गले लगा लेंगे.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान में विधायकों को तोड़ने की आशंका के बीच कांग्रेस एवं उसके समर्थक विधायकों को शुक्रवार को राजधानी जयपुर से दूर सीमावर्ती शहर जैसलमेर स्थानांतरित कर दिया गया है. इसपर पूछे गये सवाल पर पर गहलोत ने कल ही कहा था कि मेरे विधायकों को मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है, इसलिए उन्हें सूर्यगढ़ भेजा गया है.

इसके साथ की आज मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘मोदी को प्रधानमंत्री के रूप दूसरी बार जनता ने मौका दिया जो बड़ी बात है. उन्हें चाहिए कि राजस्थान में जो कुछ तमाशा हो रहा है उसे बंद करवाएं.' उन्होंने कहा ‘दुर्भाग्य से इस बार भाजपा का प्रतिनिधियों की खरीद-फरोख्त का खेल बहुत बड़ा है. वह कर्नाटक एवं मध्य प्रदेश का प्रयोग यहां कर रही है. पूरा गृह मंत्रालय इस काम में लग चुका है.'

Posted by: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें