1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. daughter birth celebration in madhya pradesh betul man distribute free petrol to celebrate birth of daughter in family smb

परिवार में पुत्री आने की खुशी में पंप के मालिक ने बांटा मुफ्त पेट्रोल, तीन दिन तक चलाई स्कीम

Free Petrol पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमत के बीच एमपी के बैतूल जिले में एक पेट्रोल पंप मालिक ने अनोखी स्कीम का एलान किया. जिसको लेकर वे सुर्खियों में छा गए. दरअसल, बैतूल जिले में राजेंद्र सैनानी नाम के पेट्रोल पंप मालिक ने परिवार में पुत्री प्राप्ति होने की खुशी में फ्री पेट्रोल बांटने की घोषणा की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP News: बैतूल जिले में बेटी पैदा होने बांटा फ्री पेट्रोल
MP News: बैतूल जिले में बेटी पैदा होने बांटा फ्री पेट्रोल
File

Free Petrol पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमत के बीच मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक पेट्रोल पंप मालिक ने अनोखी स्कीम का एलान किया. जिसको लेकर वे सुर्खियों में छा गए. दरअसल, बैतूल जिले में राजेंद्र सैनानी नाम के पेट्रोल पंप मालिक ने परिवार में पुत्री प्राप्ति होने की खुशी में फ्री पेट्रोल बांटने की घोषणा की. उन्होंने 13 से 15 अक्टूबर तक तीन दिन सुबह नौ बजे 11 बजे और शाम 5 से 7 बजे तक पांच से दस फीसदी अतिरिक्त पेट्रोल देने की स्कीम चलाई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेट्रोल पंप संचालक राजेन्द्र सैनानी के बड़े भाई स्वर्गीय गोपालदास सैनानी की पुत्री शिखा जन्म से ही मूक बधिर है. कई साल पहले शिखा के पिता गोपालदास का बीमारी के बाद निधन हो गया था. तब से राजेन्द्र सैनानी ने ही शिखा की परवरिश की और धूमधाम से उसकी शादी करवाई. शिखा के पति भी मूकबधिर हैं और भोपाल में नौकरी कर रहे हैं. 9 अक्टूबर को शिखा ने बैतूल के निजी अस्पताल में पुत्री को जन्म दिया. मूक-बधिर दंपत्ति की गोद में किलकारी गूंजी, तो पूरे परिवार में जश्न का माहौल हो गया.

परिवार में पुत्री होने की खुशी को दोगुना करने के लिए बैतूल के इटारसी रोड स्थित पेट्रोल पंप पर सैनानी ने तीन दिन तक उपभोक्ताओं को अतिरिक्त पेट्रोल मुफ्त उपलब्ध कराने का एलान किया. इस योजना के तहत 100 रुपये का पेट्रोल खरीदने वालों को पांच फीसदी और 200-500 रुपये के पेट्रोल खरीदने वालों को 10 फीसदी एक्स्ट्रा ऑफर दिया गया. सैनानी के इस कदम की एक ओर लोग जहां दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं, पंप के मालिक का कहना है कि उनका मकसद सिर्फ खुशी बांटना था. उन्होंने इस कदम को बच्ची के जन्म पर एक तोहफा बताया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें