1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. corona cases in madhya pradesh shivraj singh chouhan govt extends ongoing janata curfew in mp till may 15 smb

मध्य प्रदेश में 15 मई तक जनता कर्फ्यू, सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- 18 फीसदी से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट में हम खोल भी नहीं सकते

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP CM Shivraj Singh Chouhan
MP CM Shivraj Singh Chouhan
ANI

Janta Curfew In MP मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या को रोकने के लिए शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किल कोरोना-2 अभियान के संबोधन में गुरुवार को कहा कि मैं मध्य प्रदेश की जनता से आग्रह करता हूं कि 15 मई तक हम सबकुछ बंद करें. उन्होंने कहा कि कड़ाई से जनता कर्फ्यू लगाया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अनंत काल तक बंद नहीं रख सकते, लेकिन 18 प्रतिशत से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट में हम खोल भी नहीं सकते है.

सक्रिय मामलों में अब एमपी बड़े राज्यों में सबसे पीछे : शिवराज सिंह

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों की संख्या अब थम गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 12 हजार के आसपास मामले प्रतिदिन आ रहे हैं. जबकि, कोविड-19 टेस्टिंग हम लगातार बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में रिकवरी रेट 85.13 प्रतिशत हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहा कि प्रदेश में जनता कर्फ्यू लगाया गया. सभी के सहयोग से अब हम सक्रिय मामलों में बड़े राज्यों में सबसे पीछे हैं. हमारा पॉजिटिविटी रेट लगातार गिरता जा रहा है. यह 25 प्रतिशत से घटकर 18.5 प्रतिशत तक पहुंच गया है.

अब गांव में भी फैल रहा संक्रमण : सीएम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि अब गांव में भी संक्रमण फैल रहा है. जिन जिलों में पॉजिटिव केस की संख्या ज्यादा है और गांव का संक्रमण नहीं रोका, तो स्थिति भयानक हो जाएगी. सीएम शिवराज सिंह ने ऐसे में जरा भी ढिलाई की गयी, तो बड़े संकट में फंस जाएंगे. उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की कि 15 मई तक आपका सहयोग चाहिए.

बीमारी को नहीं छुपायें : मुख्यमंत्री

शिवराज सिंह ने कहा कि कई लोगों की मानसिकता है कि इस बीमारी को छुपाते हैं, इसे न छुपायें. किल कोरोना अभियान की टीमें अब मरीजों को ढूंढकर वहीं के वहीं उनका इलाज करेंगी. उन्हें तत्काल दवाइयां मिलेंगी. उन्होंने कहा कि किसी घर में 15 मई तक कोई संक्रमित छूट न जाये. एक एक व्यक्ति को ढूंढ़ कर निकालना है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें