1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. second case registered against bjp spokespersons nupur sharma maharashtra amh

नुपूर शर्मा के खिलाफ दूसरा मामला दर्ज , भाजपा प्रवक्‍ता की मुश्किलें बढ़ी

प्राथमिकी अब्दुल गफूर पठान के बयान के आधार पर दर्ज की गयी थी. उनके बयान के अनुसार, 28 मई को उन्हें व्हाट्सऐप पर (न्यूज चैनल की) ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़ी परिचर्चा से संबंधित लिंक प्राप्त हुआ था, जिसमें नुपूर शर्मा भी हिस्सा ले रही थीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नुपूर शर्मा
नुपूर शर्मा
twitter

भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपूर शर्मा की मुश्‍किलें बढ़ सकती है. जी हां...टेलीविजन समाचार चैनल पर परिचर्चा के दौरान पैगम्बर मुहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के जरिये धार्मिक भावनाओं को आहत करने आरोप में नुपूर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र के पुणे में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. पुलिस ने इस बाबत जानकारी दी है.

नुपूर शर्मा पर क्‍या है आरोप

पुणे नगर निगम के पूर्व पार्षद अब्दुल गफूर पठान की शिकायत पर मंगलवार को कोंढवा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने मामले को लेकर बताया कि यह प्राथमिकी अब्दुल गफूर पठान के बयान के आधार पर दर्ज की गयी थी. उनके बयान के अनुसार, 28 मई को उन्हें व्हाट्सऐप पर (न्यूज चैनल की) ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़ी परिचर्चा से संबंधित लिंक प्राप्त हुआ था, जिसमें नुपूर शर्मा भी हिस्सा ले रही थीं. उन्होंने (पठान ने) कहा कि वह पैगम्बर मुहम्मद और उनकी पत्नी के संबंध में नुपूर शर्मा की टिप्पणियां देखकर आहत हो गये थे.

नुपूर शर्मा के खिलाफ दूसरा मामला

इस बीच पठान ने दावा किया कि पुलिस ने पहले तो प्राथमिकी दर्ज करने के प्रति अनिच्छा जाहिर की थी, लेकिन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एवं अन्य समूहों सहित विभिन्न मुस्लिम संगठनों के प्रयास से प्राथमिकी दर्ज हो सकी. उन्होंने कहा कि हम शर्मा की गिरफ्तारी तक पुलिस से बात करते रहेंगे. मुंबई पुलिस ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ ऐसा ही एक और मामला दर्ज किया है.

नुपूर शर्मा हैं कौन

नुपूर शर्मा शर्मा की बात करें तो वह दिल्ली भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य हैं. वह भाजपा की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का प्रमुख चेहरा रह चुकीं हैं. नूपुर शर्मा वह नाम है जो आपको भाजपा का पक्ष रखते हुए टीवी डिबेट में अक्‍सर नजर आ सकतीं हैं. नूपुर शर्मा भाजपा की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें