1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. mumbai politics latest updates shivsena leader sanjay raut wife varsha raut joins investigation at ed in pmc bank scam case smb

शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी से ED ने करीब तीन घंटे पूछताछ की, यहां जानें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mumbai News : Sanjay Raut Wife Varsha Raut Joins Investigation At ED
Mumbai News : Sanjay Raut Wife Varsha Raut Joins Investigation At ED
FILE PIC

Sanjay Raut Wife Case शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत सोमवार को पीएमसी बैंक स्कैम केस में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस पहुंचीं. जहां सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से प्रर्वतन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने करीब तीन घंटे तक पूछताछ की.

संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत तीसरी बार समन किए जाने पर आज ईडी के सामने पेश हुईं. इससे पहले वह दो बार स्वास्थ्य आधार पर पेश नहीं हुईं थी. वर्षा राउत पूछताछ के लिए दोपहर करीब 3 बजे ईडी ऑफिस पहुंचीं थी. पीएमसी घोटाला मामले (PMC Scam Case) में मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) की ईडी जांच कर रही है. संजय राउत ने ईडी की तरफ से मिले नोटिस को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है.

ईडी ने खुलासा किया था कि संजय राउत की पत्नी ने पीएमसी बैंक घोटाले के अभियुक्त बिजनसमैन प्रवीण राउत की पत्नी पत्नी माधुरी और एक अन्य इकाई के जरिए 67 लाख रुपये हासिल किये थे. अधिकारियों के मुताबिक, ईडी द्वारा शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी की जांच उन 67 लाख रुपयों के लिए की जा रही है, जो कथित तौर पर पीएमसी बैंक के अभियुक्त प्रवीण राउत की पत्नी और एक इकाई से मिली है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने प्रवीण राउत की संपत्ति कुर्क की है. जिसके तार संजय की पत्नी वर्षा राउत से जुड़ते दिख रहे हैं. जांच में पाया गया कि प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के अकाउंट से 55 लाख रुपये वर्षा के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए. बताया जा रहा है कि 55 लाख रुपये के इस लेनदेन के मामले में ईडी ने आज वर्षा राउत से पूछताछ की.

मीडिया रिपोर्ट में ईडी के हवाले से बताया गया है कि जांच में यह बात सामने आयी है कि प्रवीण ने अपनी पत्नी माधुरी को 1 करोड़ 60 लाख रुपये ट्रांसफर किये. इसमें से 55 लाख रुपये वर्षा को ब्याजमुक्त लोन पर ट्रांसफर किए गए. इस रकम से फिर बाद में दादर इलाके में फ्लैट की खरीददारी की गयी. यह बात भी सामने आई कि वर्षा और माधुरी अवनी कंस्ट्रक्शन्स में पार्टनर हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें