1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. kangana ranaut will meet maharashtra governor bhagat singh koshyari tomorrow she has also asked questions to sonia gandhi aml

महाराष्ट्र के राज्यपाल से कल मुलाकात करेंगी कंगना रनौत, सोनिया से भी पूछ चुकी हैं सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
kangana ranaut
kangana ranaut
File Photo

मुंबई : शिवसेना और कंगना रनौत का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है. अभिनेत्री कंगना रनौत अब रविवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी से मुलाकात करेंगे. कंगना राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. इससे पहले शनिवार को कंगना ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल पूछा था कि मेरे साथ जो हो रहा है, उससे आपको गुस्सा नहीं आ रहा है.

महाराष्ट्र सरकार के साथ तनातनी के बीच कंगना ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा कि उन्हें अभिनेत्री के साथ किये गये महाराष्ट्र सरकार के व्यवहार के मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और महिलाओं का उत्पीड़न रोकना चाहिए. रनौत ने कहा कि गांधी की ‘चुप्पी और बेरुखी' पर इतिहास फैसला करेगा. अभिनेत्री ने ट्वीट किया, ‘प्रिय एवं सम्मानीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, क्या एक महिला होने के नाते आपको महाराष्ट्र में आपकी सरकार द्वारा मेरे साथ किये गये व्यवहार पर गुस्सा नहीं आता? क्या आप अपनी सरकार से अनुरोध नहीं कर सकतीं, कि वह डॉ आम्बेडकर के दिए संविधान के सिद्धांतों को बरकरार रखे?'

रनौत ने एक अन्य ट्वीट किया, ‘जब आपकी अपनी सरकार महिलाओं का उत्पीड़न कर रही है और कानून-व्यवस्था का मजाक उड़ा रही है, तब ऐसे में आपकी चुप्पी एवं बेरुखी के लिए इतिहास आपके बारे में फैसला करेगा. मैं उम्मीद करती हूं कि आप हस्तक्षेप करेंगी.' रनौत ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से की थी, जिसके बाद उनके और महाराष्ट्र सरकार के बीच तनातनी की स्थिति पैदा हो गई.

बीएमसी ने कंगना के ऑफिस में की थी तोड़-फोड़

बता दें कि मुंबई में बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) अधिकारियों द्वारा रनौत के कार्यालय के कुछ हिस्सों को गिराये जाने के एक दिन बाद, अभिनेत्री ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर 'सत्ता के दुरुपयोग' का आरोप लगाया था और महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनकी आवाज दूर तक जायेगी. कंगना ने शिवसेना के नेतृत्व वाले बीएमसी की ‘गुंडों' से तुलना करते हुए कई ट्वीट् पोस्ट किए, जिसमें उन्होंने राज्य सरकार को एक ‘मिलावटी सरकार' कहा था.

बाद में, केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने बृहस्पतिवार को रनौत से मुलाकात की थी और आरोप लगाया था कि शिवसेना शासित बीएमसी ने बांद्रा में रनौत के बंगले के कुछ हिस्से को बदले की भावना से ढहाया और इसमें महाराष्ट्र सरकार की भी भूमिका थी. अभिनेत्री (33) बुधवार को अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश से मुम्बई लौटी थीं. उन्होंने आरोप लगाया है कि शिवसेना से टकराव के कारण महाराष्ट्र सरकार उन्हें निशाना बना रही है.

Posted By: Amlesh Nandan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें