1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. west singhbhum crime news villager shot dead pilfi fears naxalites smr

West singhbhum crime news : ग्रामीण की गोली मारकर हत्या, पीलएफआइ नक्सलियों पर है आशंका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिमी सिंहभूम जिला के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र सिंदरी बेड़ा पंचायत के खंदा गांव में पिछले दिनों ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी गयी.
पश्चिमी सिंहभूम जिला के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र सिंदरी बेड़ा पंचायत के खंदा गांव में पिछले दिनों ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी गयी.
संकेतिक तस्वीर

पश्चिमी सिंहभूम : पश्चिमी सिंहभूम जिला के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र सिंदरी बेड़ा पंचायत के खंदा गांव में पिछले दिनों ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. पीलएफआइ नक्सली पर हत्या की आशंका जतायी जा रही है. एसपी इंद्रजीत मेहता ने बताया कि नुगू बरजो की हत्या गोली मारकर करने की बात सामने आ रही है. उसे 2 गोलियां लगी हैं. उसकी हत्या किसने और क्यों की है?

इसका पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मामले को देखने से ऐसा लगता है कि उसकी मौत तीन-चार दिन पहले ही हुई है. हालांकि, इस बात का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा. एसपी ने बताया कि युवक की मौत के बाद उसके शव को सुनसान जंगल में गड्ढा खोदकर दफना दिया गया था, जिसे मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में गड्ढे से बाहर निकाला गया है. फिलहाल मृतक के भाई कृष्णा बरजो के बयान के आधार पर मामले का अनुसंधान किया जा रहा है.

ग्रामीण सूत्रों के मुताबिक, गुदड़ी गांव निवासी सरदार लड़कियों को बहला-फुसलाकर दिल्ली ले जाने का काम करता था. वह खंदा गांव में भी लड़कियों को दिल्ली ले जाने के लिए ही आया था. इसी क्रम में वह लड़कियों को बहला-फुसला रहा था. इसकी भनक नक्सली संगठन पीएलएफआइ को लग गयी थी.

इसके बाद पीएलएफआइ सदस्यों ने सरदार को गांव में धर दबोचा और लड़कियों को बाहर ले जाकर बेचने का आरोप लगाकर उसे गोली मार दी. इसके बाद लाश को खंदा गांव के जंगल में दफना दिया. सूचना पाकर बंदगांव पुलिस शव को तलाश करने खंदा गांव पहुंची. पुलिस लाश को बरामद कर बंदगांव नहीं पहुंची थी. हालांकि घटना की पुलिस ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

POSTED BY : SAMEER ORAON

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें