1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. coronavirus lockdown increased hands to help needy and distressed people in simdega

Coronavirus Lockdown: सिमडेगा में जरूरतमंद और परेशान लोगों की मदद के लिए बढ़े हाथ

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
Photo : Prabhat Khabar

रविकांत साहू, सिमडेगा 

सिमडेगा जिले में कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के बीच लोगों को हो रही परेशानी से निजात दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन के अलावा कई समाजसेवी संस्थाओं ने भी हाथ बढ़ाया है. कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को शहरी क्षेत्र में व्यापक असर देखा गया. लोग लॉकडाउन का पालन करते नजर आए. अब स्थानीय लोग भी कोरोनावायरस से लड़ने के लिए कमर कस चुके हैं.

शहरी क्षेत्र के विभिन्न मुहल्ले-टोलों में लोगों द्वारा बैरिकेडिंग लगाकर बाहरी लोगों के प्रवेश एवं मोहल्ले के लोगों को बाहर जाने से रोकने के लिए कदम उठाये गये हैं. शहरी क्षेत्र के बस स्टैंड के बाहर पुलिस प्रशासन द्वारा मुफ्त भोजनालय का आयोजन किया गया है. जहां पर लोग दिन में दो बार मुफ्त भोजन कर सकते हैं. यह व्यवस्था पुलिस प्रशासन द्वारा की गयी है.

भोजनालय का उद्घाटन एसपी संजीव कुमार ने किया. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के वैसे लोग जो लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हो गये हैं, और उन्हें भोजन नहीं मिल पा रहा है, वैसे लोग भोजनालय में आकर भोजन कर सकते हैं. एसपी ने बताया कि सभी थाना क्षेत्र में भोजनालय की व्यवस्था की गयी है. शहरी क्षेत्र में ही बजरंग दल द्वारा शहरी क्षेत्र में लावारिस हालत में घूम रहे मवेशियों को चारा उपलब्ध कराने का सराहनीय कार्य किया गया.

अलफल सोसाइटी द्वारा लोगों के बीच मास्क बांटकर मास्क के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया. सोनू ड्रेसेस के अमित अग्रवाल समाजसेवी हैं, उनके द्वारा भी लगभग चार हजार मास्क विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से वितरण किया गया. इधर बंद को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकस है. लगभग 2100 लोगों को क्वॉरेंटाइन के लिए चिन्हित किया गया है.

सिमडेगा जिले में अब तक किसी के भी कोरोनावायरस पॉजिटिव होने का मामला सामने नहीं आया है. सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने भी आम लोगों से अपील की है कि वह लोग अपने-अपने घरों में रहकर कोरोनावायरस के संक्रमण की इस कड़ी को तोड़ें, ताकि कोरोनावायरस के प्रकोप से हम लोग एवं हमारा देश बच सके.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें