जनता दरबार में बोले सिमडेगा एसपी- शिक्षा व जागरूकता से ही क्षेत्र में शांति और खुशहाली आ सकती है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

शिक्षा व जागरूकता से ही क्षेत्र में शांति और खुशहाली आ सकती है. उक्त बातें थाना क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय दुमकी परिसर में पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित जनता दरबार में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित एसपी संजीव कुमार ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि आज शिक्षा और जागरूकता के अभाव के कारण लोग जघन्य अपराध कर बैठते हैं. उन्होंने अंधविश्वास से दूर रहने की सलाह दी. किसी को डायन विसाही, ओझा बताकर उसके साथ मारपीट नहीं करें. कानून वैसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती जो गलत कदम उठाते हैं.

उन्होंने कहा कि आज बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की जरूरत है. इसके लिए पुलिस प्रशासन गरीब कमजोर बच्चों के लिए अलग से कक्षा लेने की व्‍यवस्था की जा रही है. ताकि बच्चे अच्छे अंक लाकर पास कर सके. उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी एवं लाभकारी योजनाओं का लाभ उठावें.

पुलिस प्रशासन आपके हर सुख दुःख में साथ है. अभियान एएसपी निर्मल गोप ने उपस्थित लोगों से कहा कि पुलिस से डरें नहीं, पुलिस को अपना मित्र समझें. अपनी समस्या को बताएं. आपकी समस्या का समाधान निश्चित रूप से होगा. बीडीओ मनोज कुमार ने सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी.

इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा राशण कार्ड, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, गांव में सड़क, पुलिया निर्माण एवं पेयजल जैसी समस्याओं से पुलिस अधिकारी को अवगत कराया गया. पुलिस प्रशासन के द्वारा ग्रामीणों के बीच धोती साड़ी, टार्च, छाता, मच्छरदानी, फुटबॉल आदि वितरण किया गया.

इस अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं एवं महिला मंडली के सदस्यों द्वारा अतिथियों का स्वागत गीत प्रस्तुत कर एवं फूल माला पहनाकर कर किया गया. जनता दरबार को सफल बनाने में थाना प्रभारी सत्येंद्र कुमार, रामदेव रविदास, अनिरुद्ध सिंह, योगेंद्र सिंह, बोलबा थाना के संजय सिंह के अलावा अन्य पदाधिकारी ने महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें