1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. police foiled the big conspiracy of naxalites in kuchai of seraikela recovered 35 cane bombs laid on the unpaved road smj

सरायकेला के कुचाई में नक्सलियों की बड़ी साजिश को पुलिस ने किया नाकाम, कच्ची सड़क पर बिछाये 35 केन बम बरामद

सरायकेला- खरसावां जिला अंतर्गत कुचाई क्षेत्र में पुलिस को टारगेट कर नक्सलियों द्वारा बिछाये गये 35 केन बम को समय रहते बरामद कर लियाहै. नक्सलियों ने कुचाई क्षेत्र के रुगुडीह व डोडारदा गांव के बीच कच्ची सड़क पर केन बम बिछा रखे थे. इसकी जानकारी पुलिस को मिली और पुलिस ने समय रहते इसे बरामद कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नक्सलियों द्वारा बिछाये गये 35 केन बम की बरामदगी मामले की जानकारी देते सरायकेला एसपी.
नक्सलियों द्वारा बिछाये गये 35 केन बम की बरामदगी मामले की जानकारी देते सरायकेला एसपी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxal News (सरायकेला) : झारखंड के सरायकेला- खरसावां जिला अंतर्गत कुचाई के दलभंगा ओपी क्षेत्र स्थित रूगुडीह व डोडारदा गांव के बीच कच्ची सड़क पर पुलिस को टारगेट कर नक्सलियों ने 35 केन बम बिछाये. लेकिन, समय रहते पुलिस ने नक्सलियों द्वारा बिछाये गये 35 केन बम को बरामद किया है. इसकी जानकारी एसपी आनंद प्रकाश तिग्गा ने दी.

एसपी श्री तिग्गा ने बताया कि पुलिस व CRPF को गुप्त सुचना मिली कि कुचाई के जंगलों में IED प्लांट किया गया है. सूचना के आधार पर CRPF के 157 बटालियन के कमांडेंट भुपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस, CRPF, सैफ और सेट के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाते हुए रूगुडीह व डोडारदा जाने वाली कच्ची सड़क पर प्लांट किये गये 35 केन बम बरामद किये गये. हर केन बम का वजन चार से पांच किलोग्राम था. वहीं, बिछाये गये केन बम सिरिज में लगाये गये थे, ताकि पुलिस पार्टी गुजरे तो उन्हें क्षति पहुंचे. अभियान के दौरान बरामद बम को बम निरोधक दस्ता द्वारा डिफ्यूज किया गया.

नक्सलियों की बड़ी साजिश को पुलिस ने किया नाकाम

एसपी ने बताया कि कुचाई के जंगलों में IED प्लांट कर नक्सलियों द्वारा बड़ी साजिश रची गयी थी, ताकि पुलिस पार्टी के गुजरने पर नुकसान पहुंचाया जा सके. लेकिन, पुलिस की सतर्कता ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. एसपी के मुताबिक, जिस सड़क पर बम प्लांट किया गया था उस सड़क पर ग्रामीण भी आवाजाही करते हैं. समय रहते पुलिस ने नक्सलियों के साजिश पर पानी फेरते हुए प्लांट किये गये केन बम को बरामद कर लिया है. बम देखने से प्रतित होता है कि नक्सलियों ने एक माह पहले ही केन बम को प्लांट किया था.

अभियान में शामिल पुलिसकर्मी होंगे पुरस्कृत

एसपी श्री तिग्गा ने बताया कि कुचाई के जंगलों में अभियान चलाते हुए इतनी बड़ी मात्रा में केन बम बरामद होना पुलिस के लिए बड़ी सफलता है. अभियान में शामिल पुलिस पदाधिकारियों से लेकर पुलिस कर्मियों ने ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्य का निर्वहन किया है. इस कारण सभी का मनोबल ऊंचा रखने के लिए पुरस्कार संबंधी अनुशंसा किया जायेगा.

अभियान में ये थे शामिल

पत्रकारों से बात करने के दौरान एसपी श्री तिग्गा के अलावा CRPF कमांडेंट भुपाल सिंह, एसपी अभियान पुरूषोत्तम कुमार के अलावे अन्य उपस्थित थे. वहीं, इस अभियान में अपर पुलिस अधिक्षक पुरूषोत्तम कुमार, असिस्टेंड कमांडेंट मनीष कुमार, असिस्टेंड कमांडेंट प्रदीप कुमार, सत्वीर सिंह, दलभंदा ओपी प्रभारी के अलावे सेफ, सैट के जवान शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें